1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के दूसरे संस्करण का बेंगलुरु में होगा आयोजन

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के दूसरे संस्करण का बेंगलुरु में होगा आयोजन

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के दूसरे संस्करण का आयोजन इस साल बेंगलुरु में किया जाएगा।

IANS IANS
Published on: February 22, 2021 18:31 IST
खेलो इंडिया...- India TV Hindi
Image Source : @MEDIA_SAI खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के दूसरे संस्करण का बेंगलुरु में होगा आयोजन

बेंगलुरु| खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के दूसरे संस्करण का आयोजन इस साल बेंगलुरु में किया जाएगा। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने इसकी जानकारी दी। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल देश का सबसे बड़ा यूनिवर्सिटी गेम्स हैं। इस वार्षिक इवेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले एथलीटों को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेने का अवसर मिल सकता है।

रिजिजू ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा की मौजूदगी में कहा, "खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 का आयोजन इस साल बेंगलुरु के जैन यूनिवर्सिटी सहित राज्य के अन्य स्थलों में भारतीय यूनिवर्सिटी संघों की साझेदारी के साथ किया जाएगा।"

43 साल की उम्र में अफरीदी ने धाकड़ फील्डिंग से रन आउट कर किया सभी को हैरान, देखें Video

येदुरप्पा ने कहा, "इस साल इन खेलों की मेजबानी करना हमारे लिए गर्व की बात है। मुझे यकीन है कि इससे भारत को भविष्य के अच्छे खिलाड़ी मिलेंगे। राज्य सरकार इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।"

पहले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन पिछले साल फरवरी में भुवनेश्वर में किया गया था। इसमें 25 वर्ष के कम आयु वर्ग के 158 यूनिवर्सिटीज के कुल 3180 एथलीटों ने हिस्सा लिया था।

'बुलेट' रफ्तार से लाबुशेन ने किया ऐसा रन आउट कि याद आ आए जोंटी रोड्स, देखें Video

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड