Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

एटीपी कप : बेरेटिनी, फोगनिनी ने इटली को सेमीफाइनल में पहुंचाया

इटली के माटिओ बेरेटिनी ने फ्रांस के जाएल मोंफिल्स को 6-4, 6-2 से हराया और इटली ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 03, 2021 15:37 IST
ATP Cup: Berrettini, Fognini help Italy seal semi-final spot - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ATP Cup: Berrettini, Fognini help Italy seal semi-final spot 

मेलबर्न। इटली ने फ्रांस को हराकर एटीपी कप टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इटली के माटिओ बेरेटिनी ने फ्रांस के जाएल मोंफिल्स को 6-4, 6-2 से हराया और इटली ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। बेरेटिनी का मेलबर्न पार्क में दबदबा रहा है और उन्होंने ग्रुप-सी में फ्रांस का प्रतिनिधित्व कर रहे टॉप-11 में शामिल डॉमिनीक थिएम और मोंफिल्स को मात दी।

बेरेटिनी ने जीत के बाद कहा, "यह एक शानदार टीम है, शान खिलाड़ी हैं। हम कोर्ट पर अपने खेल का आनंद ले रहे हैं। मुझे लगता है कि जब आप अपने देश के लिए, अपनी टीम के लिए खेल रहे होते हैं, तो यह बहुत खास होता है।"

ये भी पढ़ें - जो रूट ने कहा, इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा बनना पसंद करूंगा

उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से इस प्रतियोगिता को मैंने पिछले साल बहुत मिस किया था और इस साल मैं वास्तव में खेलना चाह रहा था। मैं यहां आकर खुश हूं और अपनी टीम के लिए वास्तव में खुश हूं क्योंकि हम सेमीफाइनल में हैं।"

इससे पहले, दिन के एक अन्य मुकाबले में फेबियो फोगनिनी ने मंगलवार को एटीपी कप के अपने पहले मुकाबले में बेनोइट पियरे को 6-1, 7-6(2) से हराकर इटली को 1-0 की लीड दिला दी। उन्होंने एक घंटा और 19 मिनट में यह मैच जीता।

ये भी पढ़ें - Watch : नेट्स में लौटे अजिंक्य राहणे, पहले टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से हैं तैयार

इटली के माटिओ बेरेटिनी ने फ्रांस के जाएल मोंफिल्स को 6-4, 6-2 से हराया और इटली ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

युगल वर्ग के मैच में निकोलस मेहुत और एडोर्ड रोजर वेसलिन की जोड़ी ने सिमोने बोलेली और एंद्रिया वावासोरी को 67 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। हांलांकि, इटली ने अंतत: फ्रांस को 2-1 से हराया।

यह भी पढ़ें- आईपीएल के लिए योग्यता के आधार पर अपने खिलाड़ियों को एनओसी देगा ऑस्ट्रेलिया

2021 एटीपी कप में एटीपी रैंकिंग में टॉप 15 में से 14 खिलाड़ी भाग लेंगे। प्रत्येक देश से चार खिलाड़ी इसमें खेलेंगे।

स्पेन के अलावा आस्ट्रिया, रूस, यूनान, जर्मनी, अर्जेंटीना, इटली, जापान, फ्रांस और कनाडा की टीमें भी इसमें भाग लेंगी। मेजबान होने के नाते आस्ट्रेलिया को वाइल्ड कार्ड से इस टूनामेंट में प्रवेश दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement