Friday, April 26, 2024
Advertisement

एटीपी रैंकिंग में हुरकाज ने लगाई छलांग, 11वां स्थान किया हासिल

सेमीफाइनल तक के अपने सफर में हुरकाज ने रूस के डानिल मेदवेदेव और स्विस स्टार रोजर फेडरर को हराया था।

IANS Edited by: IANS
Published on: July 12, 2021 21:02 IST
Sports, Tennis,  Hubert Hurkacz- India TV Hindi
Image Source : GETTY  Hubert Hurkacz

विंबलडन के सेमीफाइनल तक का रास्ता तय करने वाले पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज को एटीपी विश्व रैंकिंग में सा स्थान का फायदा हुआ है। वह अब 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं। सेमीफाइनल में हुरकाज को इटली के माटेओ बेरटीनी से हार मिली थी। बेरटीनी को भी फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच के हाथों हार मिली। जोकोविच ने बेरेटीनी को हराकर अपना 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।

सेमीफाइनल तक के अपने सफर में हुरकाज ने रूस के डानिल मेदवेदेव और स्विस स्टार रोजर फेडरर को हराया था।

यह भी पढ़ें-वाइटैलिटी ब्लास्ट में खेलते हुए चोटिल हुए ओलि पोप, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर

कनाडा के डेनिस शापोवालोव पहली बार शीर्ष-10 में लौट आए हैं। वह विंबलडन में अपने पहले बड़े सेमीफाइनल में पहुंचे, जहां वह जोकोविच से हार गए थे। दो बार के पूर्व चैंपियन एंडी मरे को तीसरे दौर में हराने वाले 22 वर्षीय खिलाड़ी पिछली रैंकिंग सूची में 12वें स्थान पर थे।

एक अन्य कनाडाई, फेलिक्स ऑगर-अलियासिम ने भी एटीपी सूची में चार स्थान की छलांग लगाकर करियर के उच्चतम 14वें स्थान को छुआ। चार सेटों में अपने दोस्त बेरेटिनी से हारने से पहले, ऑगर-अलियासिम ने विंबलडन चौथे दौर में नंबर 6-रैंक वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement