1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 5 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 5 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह बेंगलुरु में नेशनल कैंप से ठीक पहले कोविड-19 जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

IANS IANS
Updated on: August 07, 2020 22:40 IST
India hockey, Hockey india, captain Manpreet Singh,  Manpreet Singh,  COVID-19- India TV Hindi
Image Source : @13HARMANPREET TWITTER Manpreet Singh

बेंगलुरू, 7 अगस्त (आईएएनएस)| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, जसकरण सिंह, वरुण कुमार और कृष्ण पाठक बेंगलुरू में राष्ट्रीय शिविर से पहले कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। ये खिलाड़ी भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में टीम के साथ रिपोर्ट करने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

सभी चारों खिलाड़ियों को रैपिड टेस्ट में नेगेटिव पाया गया था। लेकिन मनप्रीत और सुरेंद्र में बाद में कुछ कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए तो उन्हें और उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 खिलाड़ियों के साथ गुरुवार का आरटी- पीसीआर परीक्षण कराया गया जिसमें ये चार कोविड-19 पॉजिटिव निकले।

साई ने सभी एथलीटों के लिए इसे अनिवार्य कर दिया था, जिन्होंने आगमन के बाद कोविड-19 टेस्ट के लिए कैम्प में रिपोर्ट की थी। चूंकि टेस्ट में पॉजिटिव पाने वाले सभी एथलीटों ने एक साथ यात्रा की थी, इसलिए इस बात की ज्यादा आशंका है कि उन्होंने अपने गृहनगर बेंगलुरू से यात्रा करते समय वायरस को संक्रमित किया था।

उनके नतीजे हालांकि अभी साई को सौंपे नहीं गए हैं, लेकिन राज्य सरकार ने साई अधिकारियों को इनके बारे में बता दिया और कुछ परीक्षण के नतीजों का अब भी इंतजार है।

शिविर के लिए रिपोर्ट करने वाले मनप्रीत सहित सभी खिलाड़ी स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार पृथकवास में रह रहे हैं और वायरस के संक्रमण की संभावना को रोकने के लिए उन्हें एहतियाती कदम के अनुसार अलग रखा गया था।

मनप्रीत ने कहा, " मैं साई परिसर में अकेला पृथकवास में हूं और जिस तरह से साई अधिकारियों ने हालात को संभाला, उससे खुश हूं। मैं खुश हूं कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों का परीक्षण अनिवार्य किया है। इस कदम से सही समय पर वायरस से संक्रमण का पता चल जाएगा। मैं ठीक हूं और जल्द ही उबरने की उम्मीद है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड