Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL-6: चेन्नइयन एफसी ने ATK को उसी के घर में 3-1 से दी मात

दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी ने रविवार को विवेकानंद युवा भारतीय क्रीड़ांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में दो बार की चैंपियन एटीके को 3-1 से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 17, 2020 8:28 IST
ISL-6: चेन्नइयन एफसी ने ATK...- India TV Hindi
Image Source : ISL ISL-6: चेन्नइयन एफसी ने ATK को उसी के घर में 3-1 से दी मात

कोलकाता| दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी ने रविवार को यहां विवेकानंद युवा भारतीय क्रीड़ांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में दो बार की चैंपियन एटीके को 3-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही चेन्नइयन के 16 मैचों से 25 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं। वहीं, पहले ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर चुकी एटीके की 17 मैचों में यह चौथी हार है और वह 33 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।

चेन्नइयन के लिए राफेल क्रिवेल्लारो ने सातवें, आंद्रे शेम्बरी ने 40वें और नेरिजुस व्लास्किस ने इंजुरी टाइम में गोल किया। एटीके के लिए रॉय कृष्णा ने 40वें मिनट में गोल किया। मेहमान चेन्नइयन ने करीब 37000 दर्शकों की मौजूदगी में चौंकाते हुए मैच की शुरुआत की और सातवें मिनट में ही क्रिवेल्लारो के बेहतरीन गोल की मदद से अपना खाता खोल लिया। इस गोल में अली साबिया का भी असिस्ट रहा।

चेन्नइयन ने इसके बाद 18वें मिनट में शेम्बरी ने हेडर के जरिए बॉल को नेट में डालकर चेन्नइयन की बढ़त को दोगुना कर दिया था कि तभी रेफरी ने इसे ऑफसाइड करार दे दिया। एटीके को 25वें मिनट में भी एक झटका लगा जब आईएसएल में अपना 50वां मैच खेल रहे अनस एडाथोडिका चोटिल हो गए। अनस को स्टेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा और उनकी जगह माइकल सूसाइराज ने ली।

मैच के 40वें मिनट में एक के बाद एक लगातार दो गोल देखने को मिले। पहले चेन्नइयन ने शेम्बरी के हेडर के जरिए किए गोल से अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया। चेन्नइयन के दूसरे गोल में अनिरुद्ध थापा का भी असिस्ट रहा।

लेकिन एटीके ने भी 40वें मिनट में ही वापसी की और कृष्णा के गोल की मदद से मैच में अपना खाता खोल लिया। कृष्णा का सीजन का यह 14वां गोल है और अब वह टॉप स्कोररों की सूची में फिर से नंबर-1 स्थान पर पहुंच गए हैं।

कृष्णा के गोल के बावजूद चेन्नइयन ने हाफ टाइम तक 2-1 की अपनी बढ़त को कायम रखा। वहीं, एटीके को घर में इस सीजन में पहली बार हाफ टाइम तक पिछड़ना पड़ा।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद 49वें मिनट में चेन्नइयन मैच में तीसरा गोल दागने से महरूम रह गई। आईएसएल में 75 मिनट बाद अब तक आठ गोल दागने वाली एटीके इस मैच में भी अपने उसी रिकॉर्ड को दोहराने के प्रयास में लगी हुई थी।

मेजबान एटीके ने कृष्णा के हेडर के दम पर 85वें मिनट में बॉल को नेट में पहुंचा भी दिया, लेकिन तभी रेफरी ने इस गोल को ऑफसाइड करार दे दिया। रेफरी के इस फैसले के कारण एटीके को एक गोल से पीछे रहते हुए इंजुरी टाइम में प्रवेश करना पड़ा।

इंजुरी टाइम में चार मिनट का अतिरिक्त टाइम जोड़ा गया, जहां चेन्नइयन ने अपने स्टार खिलाड़ी और टॉप स्कोरर व्लास्किस के गोल की मदद से अपनी बढ़त को 3-1 कर दिया और इसी स्कोर के साथ मुकाबला जीत लिया। व्लास्किस का सीजन का यह 13वां गोल है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement