Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ISL - 7, Semifinal : नार्थईस्ट के सिल्ला ने मोहन बगान के खिलाफ टीम को हार से बचाया

मौजूदा चैम्पियन ने तमाम कोशिशों के बाद 93वें मिनट तक लीड को बरकरार रखते हुए जीत की ओर अग्रसर था लेकिन सिल्ला ने लुइस माचादो को एक शानदार क्रास पर गोल करते हुए हाईलैंडर्स को हार से बचा लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 07, 2021 6:34 IST
Idrissa Sylla- India TV Hindi
Image Source : TWITTER - @INDSUPERLEAGUE Idrissa Sylla

बोम्लोलिम (गोवा)| सुपर-सब इदरिसा सिल्ला द्वारा इंजुरी टाइम में किए गए बेहतरीन गोल की मदद से हाईलैंडर्स नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने निवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के सेमीफाइनल-2 के पहले चरण के मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया। मैच का पहला गोल पहले हाफ में हुआ था। यह गोल डेविड विलियम्स ने किया था। मौजूदा चैम्पियन ने तमाम कोशिशों के बाद 93वें मिनट तक लीड को बरकरार रखते हुए जीत की ओर अग्रसर था लेकिन सिल्ला ने लुइस माचादो को एक शानदार क्रास पर गोल करते हुए हाईलैंडर्स को हार से बचा लिया।

अब दोनों टीमें दूसरे चरण के मुकाबले में 9 मार्च को फातोर्दा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। एटीकेएमबी ने तीन बार यह खिताब जीता है जबकि हाईलैंडर्स पहली बार फाइनल खेलने के लिए प्रयासरत हैं।

पहला हाफ मौजूदा चैम्पियन के नाम रहा। 34वे मिनट में डेविड विलियम्स द्वारा किए गए गोल की मदद से कोलकाता के इस जाएंट क्लब ने पहले हाफ की समाप्ति 1-0 की लीड के साथ की।

वैसे गेंद पर कब्जे की बात की जाए को हाईलैंडर्स 58 फीसदी हिस्सेदारी के साथ आगे रहे। यही नहीं, हाईलैंडर्स पास एकुरेसी (76 फीसदी) में भी एटीकेएमबी (68 फीसदी) से बेहतर साबित हुए। दोनों टीमों को एक-एक कार्नर मिला।

इस हाफ में अंतर पैदा करने वाले विलियम्स के गोल को छोड़ दिया जाए तो दोनों टीमें बड़े मौके बनाने में नाकाम रहीं। विलियम्स ने बड़ी चालाकी से हाईलैंडर्स के गोलकीपर सुभाशीष रॉय को छकाते हुए अपनी टीम को आगे किया।

ये भी पढ़ें - 2013 से घरेलू सरजमीं पर नहीं हारा है भारत, लगातार जीत चुका है इतनी सीरीज

दूसरे हाफ के शुरुआती 20 मिनट में भी दोनों टीमों के बीच गेंद को लेकर जोरदार संघर्ष होता दिखा लेकिन कोई भी टीम बड़ा मौका नहीं बना सकी। इस दौरान एटीकेएमबी ने अपने डिफेंस को मजबूत रखते हुए स्कोर को अपने पक्ष में बनाए रखने का प्रयास जारी रखा।

हाईलैंर्डस ने 66वें और 67वें मिनट में दो बदलाव किए। बेंजामिन लोम्बोट को बाहर कर इदरिसा सिल्ला को अंदर लिया गया और निम दोरजी को बाहर कर मशहूर शरीफ अंदर लाए गए। 74वें मिनट में हाईलैंडर्स ने एक और बदलाव किया। सुहैर को बाहर कर ब्रिटो पीएम को अंदर लिया गया।

ये भी पढ़ें - हरभजन सिंह के 417 विकेट के रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर अश्विन ने कही ये दिल छू लेने वाली बात

81वें मिनट में एटीकेएमबी ने पहला बदलाव किया। मार्सेले परेरा को बाहर कर प्रणॉय हल्धर को अंदर लिया गया। साफ था कि कोलकाता अपने डिफेंस को मजबूत करना चाह रहा था। 82वें मिनट में दो बुकिंग हुई। एटीकेएमबी के जेवियर हर्नांदेज रेफरी के बैडबुक में आए और हाईलैंडर्स के आशुतोष मेहता का भी यही अंजाम हुआ। यह इस मैच की पहली बुकिंग थी।

85वें मिनट में हासिल फ्रीकिक पर हाईलैंडर्स के खिलाड़ी डायलान फॉक्स गोल करने के काफी करीब थे लेकिन सुपर सब हल्धर ने सही समय पर गोलकीपर के सामने उनके को डिफलेक्ट करके अपनी टीम के स्कोर को सुरक्षित रखा।

ये भी पढ़ें - Rishabh Pant Commentary : हर्षा भोगले से अपनी कमेंट्री पर बोले ऋषभ पंत 'आप भी थोड़ा सुधार करो'

एटीकेएमबी जीत की ओर अग्रसर थी लेकिन इसी बीच सिल्ला ने 93वें मिनट में एक बेहतरीन गोल करते हुए मौजूदा चैम्पियन को निराश कर दिया। हाईलैंर्ड्स खेमे की खुशी देखने लायक थी क्योंकि उन्होंने इस गोल के साथ अपने पहले फाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement