Friday, May 17, 2024
Advertisement

ओलंपिक टलने से लागत करीब 27 अरब डॉलर बढ़ेगी : आयोजक

इस लागत में आयोजन स्थलों का किराया, होटलों की दोबारा बुकिंग , स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों को अतिरिक्त भुगतान शामिल है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2020 14:53 IST
Postponement of Olympics will increase costs by about $ 27 billion: organizer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Postponement of Olympics will increase costs by about $ 27 billion: organizer

टोक्यो। पूरी दुनिया में फैले कोरोनावायरस की वजह से टोक्यो ओलंपिक 2020 को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आयोजकों ने यह तो कह दिया है कि इसका असर पेरिस ओलंपिक पर नहीं पड़ेगा, लेकिन अब आयोजकों का एक और बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि खेलों को स्थगित करने से अतिरिक्त लागत कई गुना बढ जायेगी। 

उन्होंने इस पेचीदा और अभूतपूर्व काम की शुरुआत के लिये गुरूवार को एक कार्यबल का गठन किया। कोविड 19 के कारण ओलंपिक स्थगित करने के ऐतिहासिक फैसले के बाद आयोजकों के सामने अब अगले साल खेलों के आयोजन की कठिन चुनौती है। 

तोक्यो 2020 के सीईओ तोशिरो मुतो ने कार्यबल की पहली बैठक में कहा,‘‘एक एक करके हमें सुनिश्चित करना होगा कि हर समस्या का हल निकल सके।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘अतिरिक्त लागत काफी अधिक होगी। हमें इसके लिये काफी प्रयास करने होंगे।’’

निक्केइ दैनिक के अनुसार आयोजकों का मानना हैकि अतिरिक्त लागत करीब 27 अरब डॉलर होगी। इसमें आयोजन स्थलों का किराया, होटलों की दोबारा बुकिंग , स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों को अतिरिक्त भुगतान शामिल है।

(With PTI Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement