Saturday, May 04, 2024
Advertisement

प्रतिद्वंद्वी नरसिंह यादव की वापसी का सुशील कुमार ने किया स्वागत

नरसिंह का डोपिंग सम्बंधी बैन अब खत्म हो रहा है। ऐसे में मुम्बई के इस पहलवान को अपने सपने को जीने का एक और मौका मिलता दिख रहा है।  

IANS Reported by: IANS
Published on: August 18, 2020 18:20 IST
Sushil Kumar welcomed the return of rival Narasimha Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Sushil Kumar welcomed the return of rival Narasimha Yadav

नई दिल्ली। ओलंपिक पदक विजेता भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने अपने प्रतिद्वंद्वी नरसिंह यादव की वापसी का स्वागत किया है। नरसिंह की वापसी और उनसे मुकाबले के बारे में पूछे जाने पर सुशील ने कहा कि यह समय आगे बढ़ने और इससे हटकर सोचने का है।

सुशील ने मंगलवार को आईएएनएस से कहा, "मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता कि अतीत में क्या हुआ था। मेरा ध्यान अब टोक्यो ओलंपिक में अपने देश के लिए पदक जीतने पर है, जोकि मेरे लिए बहुत मायने रखता है।"

नरसिंह का डोपिंग सम्बंधी बैन अब खत्म हो रहा है। ऐसे में मुम्बई के इस पहलवान को अपने सपने को जीने का एक और मौका मिलता दिख रहा है।

नेशनल कैम्प में नरसिंह का नाम शामिल किया जा चुका है। यह कैम्प एक सितम्बर से सोनीपत में शुरू हो रहा है।

सुशील ने कहा, " मैं नरसिंह का (कैम्प में) स्वागत करना चाहता हूं और भविष्य के टूर्नामेंट के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं। वह एक अच्छे पहलवान हैं और मुझे उम्मीद है कि वह भारत के लिए अच्छा करेंगे।"

नरसिंह को अब सुशील के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा। दोनों ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स में 74 किग्रा वर्ग में चुनौती पेश करेंगे।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने नरसिंह को अभ्यास करने की अनुमति दे दी है।

सुशील इस समय राष्ट्रीय राजधानी के छत्रसाल स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement