Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारतीय टेबल टेनिस टीम ने जीता मैच, एशियन गेम्स 2023 में की दमदार शुरुआत

Asian Games 2023: भारतीय टेबल टेनिस टीम ने यमन को धमाकेदार अंदाज में 3-0 से हराकर पहला मैच जीत लिया। भारत के लिए अनुभवी शरथ कमल, जी साथियान और हरमीत देसाई ने कमाल का प्रदर्शन किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 22, 2023 14:04 IST
Sharath Kamal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sharath Kamal

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय टेबल टेनिस टीम ने यमन को धमाकेदार अंदाज में 3-0 से हराकर पहला मैच जीत लिया। भारत के लिए अनुभवी शरथ कमल, जी साथियान और हरमीत देसाई ने कमाल का प्रदर्शन किया और विरोधी खिलाड़ियों को टिकने का मौका नहीं दिया। भारत ने एशियन गेम्स 2018 में टेबल टेनिस में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। 

भारत ने किया धमाकेदार प्रदर्शन 

भारतीय प्लेयर्स को यमन को हराने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं आई और आसानी से मुकाबला अपने नाम कर लिया। पहले जी साथियान खेलने उतरे और उन्होंने यमन के अली उमर अहमद को 14 मिनट में 11-3, 11-2, 11-6 से हराकर शानदार शुरुआत की। उनकी वजह से ही भारतीय टीम 1-0 की लीड हासिल करने में सफल रही। 

17 मिनट में विरोधी खिलाड़ी को हराया

इसके बाद एशियन गेम्स में आखिरी बार खेल रहे 41 साल के शरथ कमल ने इब्राहिम अब्दुलहकीम मोहम्मद गुब्रान को 11-3, 11-4, 11-6 से हराकर भारत की बढ़त दोगुनी कर दी। उन्होंने अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल किया और गुब्रान को धमाकेदार अंदाज में हराया। शरथ को गुब्रान को हराने में सिर्फ 17 मिनट ही लगे। टेबल टेनिस में भारत के टॉप खिलाड़ी हरमीत देसाई ने मगद अहमद अली अल्धुभानी को 11-1, 11-1, 11-7 से हराकर मुकाबला भारत के नाम किया। भारतीय पुरुष टीम ग्रुप एफ के अपने अगले मुकाबले में सिंगापुर का सामना करेगी। महिला टीम भी अपने अभियान की शुरुआत सिंगापुर के खिलाफ करेगी। 

मेडल की हैं उम्मीदें 

यह वही भारतीय टीम है जिसने इंग्लैंड के बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था। वहां, टीम ने स्वर्ण पदक जीता, जो इस स्पर्धा में भारत की लगातार दूसरी जीत थी। शरथ कमल ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में चार मेडल जीते थे, जिसमें तीन गोल्ड शामिल थे। उन्होंने टेबल टेनिस में सिंग्लस में गोल्ड मेडल जीतकर भी सुर्खियां बटोरीं थीं। इस बार भी उनसे मेडल की उम्मीदें हैं। 

यह भी पढ़ें: 

ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, बड़ा उलटफेर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल ने लिया चौंकाने वाला फैसला, इस मैच विनर को कर दिया बाहर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement