Rafael Nadal & Roger Federer: फेडरर के रिटायरमेंट में क्यों रो पड़े नडाल, खुद किया इस बात का खुलासा

Rafael Nadal & Roger Federer: शुक्रवार को जब रोजर फेडरर टेनिस को अलविदा कह रहे थे तब उनके प्रतिद्वंदी राफेल नडाल रोते हुए नजर आए।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: September 25, 2022 17:54 IST
Rafael Nadal & Roger Federer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rafael Nadal & Roger Federer

Highlights

  • रोजर फेडरर ने टेनिस रिटायरमेंट ले लिया है
  • उनके अंतिम मैच के बाद टेनिस के तमाम दिग्गज रो पड़े
  • राफेल नडाल भी इस मैच के बाद रोते नजर आए थे

Rafael Nadal & Roger Federer: शुक्रवार को टेनिस के दिग्गज रोजर फेडरर ने टेनिस से संन्यास ले लिया। उन्होंने लेवर कप में अपना अंतिम मुकाबला खेला। इस मैच में वह राफेल नडाल के साथ जोड़ी में टीम वर्ल्ड के खिलाफ उतरे। हालांकि मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। लेकिन उनके अंतिम मैच में हर कोई निराश था और सभी की आंखें नम थी। हर कोई उस लम्हें को अपनी यादों में कैद करना चाह रहा था। उनके विदाई समारोह में उनके सालों के चिर प्रतिद्वंदी राफेल नडाल भी रो पड़े।   

क्या बोले नडाल 

स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल ने खुलासा किया है कि लेवर कप में रोजर फेडरर के आखिरी मैच के दौरान वह इतने भावुक क्यों हो गए थे। उन्होंने साथ ही कहा कि उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा स्विस दिग्गज के साथ खत्म हो रहा था। रिकॉर्ड 22 ग्रैंड स्लैम सिंगल का खिताब जीतने वाले नडाल और फेडरर 23 सितंबर को लेवर कप मैच में अमेरिकी जोड़ी जैक सॉक और फ्रांसेस तियाफो के साथ हुए मैच के बाद रो पड़े दोनों के लिए आंसू रोक पाना मुश्किल था।

नडाल ने कहा कि, "अंत में मैं काफी भावुक हो गया था। मेरे लिए खेल के इतिहास के इस अद्भुत क्षण का हिस्सा बनना बहुत बड़ा सम्मान है, और एक ही समय में कई वर्षों तक एक साथ बहुत सारी चीजें साझा करना आसान नहीं रहा है।" उन्होंने कहा कि, "फेडरर के साथ मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी जा रहा है क्योंकि उन सभी क्षणों में जो वह मेरे जीवन के महत्वपूर्ण क्षणों में मेरे सामने (या) मेरे साथ खेले हैं। यहां परिवार, सभी लोगों को देखें तो सभी काफी भावुक हैं। इसका वर्णन करना मुश्किल है। लेकिन, हां, यह एक अद्भुत क्षण था।"

नडाल ने कहा कि, "जब मैंने एक बेहतर खिलाड़ी बनना शुरू किया, तब फेडरर हमेशा मेरे सामने रहे। मेरे लिए वह हमेशा जीतने वाले खिलाड़ी थे। किसी समय हम शायद सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी थे। मुझे लगता है कि हमेशा एक-दूसरे का सम्मान करना अच्छा तरीका है। हम एक-दूसरे, हमारे परिवारों, हमारी टीमों का बहुत सम्मान करते हैं।"

यह भी पढ़े:

Laver Cup Roger Federer: फेडरर ने नम आंखों से टेनिस को कहा अलविदा, अंतिम मुकाबले में रो पड़े सभी दिग्गज

Kohli reacts on Federer Nadal Weeping: खूब रोए रोजर फेडरर और राफेल नडाल, विराट कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन

Laver Cup: फेडरर के आखिरी मैच से पहले लेवर कप में बवाल, हाथ पर आग लगाकर कोर्ट में घुसा प्रदर्शनकारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड