Saturday, May 04, 2024
Advertisement

करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंची चिराग-रंकीरेड्डी की जोड़ी, साइना नेहवाल को हुआ नुकसान

चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की भारतीय जोड़ी कोरिया ओपन जीतने के बाद रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

Reported By : PTI Edited By : Govind Singh Published on: July 25, 2023 14:43 IST
Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty- India TV Hindi
Image Source : PTI Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty

चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की भारतीय जोड़ी कोरिया ओपन जीतने के बाद मंगलवार को बीडब्ल्यूएफ की नवीनतम रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गई। सात्विक और चिराग ने इस रैंकिंग सूची में लिआंग वेई केंग और वांग चांग की चीन की जोड़ी की जगह ली। भारतीय जोड़ी ने कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में केंग और चांग की जोड़ी को हराया था। 

बेहतरीन लय में चल रही भारतीय जोड़ी 

इस समय चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी शानदार फॉर्म में चल रही है। मौजूदा सीजन में कोरिया ओपन (सुपर 500), स्विस ओपन (सुपर 300) और इंडोनेशिया ओपन (सुपर 1000) खिताब जीतने वाली एशियाई चैंपियन जोड़ी के नाम अब 87,211 अंक हैं। सात्विक और चिराग ने रविवार को साल का अपना चौथा फाइनल (कोरिया ओपन) खेलते हुए फजर अल्फियान और मोहम्मद रियान आर्दियांतो की इंडोनेशिया की शीर्ष वरीय जोड़ी पर 17-21 21-13 21-14 की जीत दर्ज की थी। 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने गोल्ड मेडल जीता था। इस विजेता भारतीय जोड़ी ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर में लगातार 10वीं जीत दर्ज की थी। कोरिया ओपन से जल्दी बाहर होने वाली दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू महिला सिंगल्स रैंकिंग में अपना 17वां स्थान बरकरार रखने में सफल रही हैं। 

साइना नेहवाल को हुआ एक स्थान का नुकसान 

लंदन ओलंपिक की ब्रांज मेडल विजेता साइना नेहवाल हालांकि एक स्थान खिसककर 37वें स्थान पर आ गई हैं। एचएस प्रणय भारत के टॉप रैंक के एकल शटलर बने हुए हैं। पुरुष सिंगल्स रैंकिंग में 10वें स्थान पर हैं। कनाडा ओपन विजेता लक्ष्य सेन ने कोरिया ओपन भाग नहीं लिया था, जिससे उन्हें रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह अब 13वें नंबर पर आ गए हैं, वहीं फॉर्म से जूझ रहे किदांबी श्रीकांत 20वें स्थान पर बने हुए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement