Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Elon Musk ने दिया X यूजर्स को तोहफा, फ्री में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स, जानें कैसे

Elon Musk ने X यूजर्स के लिए पिछले दिनों Grok AI चैटबॉट लॉन्च किया था। अब मस्क ने यूजर्स को फ्री में प्रीमियम फीचर्स ऑफर किया है। हालांकि, मस्क ने इसके लिए कुछ शर्तें रखी हैं।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 28, 2024 12:12 IST
Elon Musk, X Premium- India TV Hindi
Image Source : FILE Elon Musk announced free premium features

Elon Musk ने X (Twitter) यूजर्स को फ्री में प्रीमियम और प्रीमियम+ सब्सक्रिप्शन देने का ऐलान किया है। मस्क ने अपने आधिकारिक हैंडल से इसकी घोषणा की है। हालांकि, मस्क ने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं। बता दें कि मस्क ने जब से ट्विटर (X) की बागडोर अपने हाथ में ली है, तब से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कई फीचर्स जोड़े हैं। इनमें से ज्यादातर फीचर्स केवल प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को मिलते हैं। X के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को हर महीने 900 रुपये खर्च करने पड़ते हैं।

एलन मस्क ने किया ऐलान

एलन मस्क ने अपने X हैंडल से बताया कि जिन यूजर्स के पास 2,500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर्स होंगे उन्हें फ्री में प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे और जिन यूजर्स के पास 5,000 वेरिफाइड सब्सक्राइबर्स होंगे उन्हें प्रीमियम+ का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाएगा। मस्क के इस घोषणा के बाद यूजर्स X का सब्सक्रिप्शन खरीदे बिना भी प्रीमियम फीचर्स यूज कर पाएंगे।

Elon Musk के इस घोषणा के बाद कई यूजर्स ने मस्क के पोस्ट पर कमेंट करते हुए बताया कि यह अच्छा फैसला है। हालांकि, कई यूजर्स ने इसका मजाक भी बनाया है। एक यूजर ने इस घोषणा पर मजाक उड़ाते हुए कहा कि उनके पास केवल 4,796 सब्सक्राइबर्स कम हैं। वहीं, एक यूजर ने बताया कि उसके पास 1 लाख सब्सक्राइबर्स है, लेकिन वह इस फ्री ऑफर का लाभ नहीं ले पाएगा, क्योंकि उसके पास वेरिफाइड सब्सक्राइबर्स की संख्या बेहद कम है।

ऐसे मिलेगा ऑफर का लाभ

बता दें कि मस्क के इस ऑफर का लाभ लेने के लिए आपके पास कम से कम 2,500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर का होना जरूरी है। चाहे आपके पास कितने भी अनवेरिफाइड सब्सक्राइबर क्यों न हो, आपको फ्री में प्रीमियम फीचर्स नहीं मिलेंगे।

इसके अलावा एलन मस्क ने अपने जेनरेटिव AI टूल Grok AI की भी घोषणा की है। यह एआई टूल केवल X प्रीमियम यूजर्स के लिए लाया गया है। आम यूजर X के इस चैटबॉट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement