Sunday, April 28, 2024
Advertisement

X यूजर्स की मौज, आया Facebook वाला खास फीचर, कर पाएंगे लंबे पोस्ट

X यूजर्स के लिए लंबे पोस्ट लिखने वाला Articles फीचर आया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि Facebook की तरह लंबे पोस्ट कर पाएंगे। इस फीचर को कुछ ऑर्गेनाइजेशन और प्रीमियम यूजर्स के लिए फिलहाल लाइव किया गया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 08, 2024 13:49 IST
Elon Musk X- India TV Hindi
Image Source : FILE Write on X articles feature

X (Twitter) यूजर्स अब Facebook की तरह लंबे पोस्ट कर पाएंगे। Elon Musk ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर Articles फीचर की घोषणा की है। मस्क ने X पोस्ट के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के इस फीचर के बारे में बताया है। हालांकि, इस फीचर को फिलहाल कुछ यूजर्स के लिए लाया गया है, जिनमें वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन और प्रीमियम यूजर्स शामिल हैं। जो यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लंबे पोस्ट करना पसंद करते हैं, वो इसके जरिए आर्टिकल की तरह X पर पोस्ट कर पाएंगे।

Articles फीचर 

X के इस नए Articles फीचर में यूजर्स को पोस्ट लिखते समय फॉर्मेटिंग के ऑप्शन भी मिलेंगे। यूजर्स चाहे तो अपने पोस्ट में बोल्ड, इटैलिक, स्ट्राइक थ्रू, बुलेट, नंबरिंग आदि का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा पोस्ट में विजुअल कॉन्टेंट जैसे कि फोटो और वीडियो को भी आर्टिकल में इंबेड किया जा सकता है।

X के इस फीचर को वेब यूजर साइडबार के जरिए एक्सेस कर पाएंगे। आर्टिकल पब्लिश करने के बाद यूजर्स के फॉलोअर्स इसे रेगुलर पोस्ट के साथ नए आर्टिकल टैब में देख पाएंगे। यही नहीं, X प्रीमियम और वेरिफाइड यूजर्स के लिए आए इस नए Articles फीचर के लिए नया आइकन भी मिलेगा, जिसकी वजह से फॉलोअर्स रेगुलर पोस्ट और आर्टिकल को अलग-अलग कर सकेंगे।

Elon Musk के ट्विटर खरीदने से पहले से ही लंबे पोस्ट को लेकर फीचर टेस्ट किया जा रहा था। पहले इसे Notes के नाम से लाया जाना था। हालांकि, एलन मस्क के आने के बाद X में कई तरह के बदलाव हुए हैं। पहले पोस्ट के कैरेक्टर लिमिट को बढ़ाया गया। इसके बाद अब Articles फीचर रोल आउट किया गया है।

इस तरह कर पाएंगे यूज

- इस फीचर को यूज करने के लिए वेरिफाइड या प्रीमियम सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है।

- वेब यूजर को साइडबार में Articles के नाम से यह फीचर दिखेगा।

- इस पर क्लिक करके वो लंबे पोस्ट कर पाएंगे।

- X का यह फीचर किसी ब्लॉगपोस्ट की तरह लगेगा, जिसमें यूजर्स के पास फॉर्मेटिंग के भी ऑप्शन मिलेंगे।

यह भी पढ़ें - 16GB रैम और तगड़े फीचर्स के साथ आएगा OnePlus Nord 4, कीमत होगी बेहद कम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement