Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WhatsApp Account की बढ़ने वाली है सिक्योरिटी, कंपनी ला रही है नया फीचर

इंस्टेंट मैसेजिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए आज सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। अपने करोड़ों यूजर्स की सेफ्टी के लिए कंपनी नए नए फीचर्स लाती रहती है। वॉट्सऐप अब अकाउंट को सेफ बनाने के लिए एक्स्ट्रा सिक्योरिटी फीचर की टेस्टिंग कर रही है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 17, 2024 17:14 IST
WhatsApp, WhatsApp Status, WhatsApp Update, WhatsApp Status Mention, WhatsApp Beta Version- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो पिछले कुछ महीनों में वॉट्सऐप ने प्लेटफॉर्म में कई सारे नए फीचर्स जोड़े हैं।

चैटिंग, वॉइस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए वॉट्सऐप आज सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी के लिए कंपनी अक्सर नए नए फीचर्स लाती रहती है। हाल ही में वॉट्सऐप की तरफ से चैट को सिक्योर बनाने के लिए ऐप लॉक फीचर पेश किया गया था अब कंपनी इसमें नया फीचर जोड़ने जा रही है। 

वॉट्सऐप के चैट लॉक फीचर से यूजर्स को सिक्योरिटी की एक्स्ट्रा लेयर मिलती है। अब वॉट्सऐप ऐप लॉक के साथ साथ दूसरे सिक्योरिटी फीचर भी लाने जा रहा है।  WABetaInfo  की रिपोर्ट की मानें तो अब ऐप लॉक फीचर के बाद अब कंपनी ऐप के लिए अलग अलग ऑथेंटिकेशन तरीकों की टेस्टिंग कर रहा है जिनसे ऐप को अनलॉक किया जा सकेगा। 

वॉट्सऐप के नए फीचर्स से वॉट्सऐप यूजर्स को काफी सहूलियत मिलने वाली है। अभी तक ऐप पर डिफाल्ट रूप से कोई लॉक फीचर नहीं मिलता। अगर अलग अलग ऑथेंटिकेशन ऑप्शन की टेस्टिंग सक्सेस रही तो यूजर्स फिंगरप्रिंट, फेस लॉक, डिवाइस पासकोड से क्विकली ऐप को अनलॉक कर सकेंगे। सहूलियत मिलने के साथ ही नए फीचर्स यूजर्स को अधिक सिक्योरिटी देंगे। 

स्क्रीनशॉट पर लगी रोक

आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने पिछले कुछ महीनों में कई सारे सिक्योरिटी फीचर पेश किए हैं। हाल ही में कंपनी ग्राहकों की प्राइवेसी से जुड़ा एक नया फीचर पेश किया जिसमें अब कोई भी यूजर किसी की भी प्रोफाइल फोटो यानी डीपी का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा। इस फीचर की सबस खास बात यह है कि यह डिफाल्ट रूप से एक्टिव रहेगा यानी इस आप चाह कर भी ऑफ नहीं कर सकते। 

WhatsApp ने स्टेटस में दिया नया फीचर

वॉट्सऐप ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए अभी एक नया फीचर भी रोलआउट करना शुरू कर दिया है। अब यूजर्स अपने स्टेटस में कॉन्टैक्ट को भी मेंशन कर सकते हैं। इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि अगर आपने किसी खास के लिए स्टेटस लगाता है तो अब उसे आपका स्टेटस देखना ही पड़ेगा क्योकि कॉन्टैक्ट मेंशन करते ही उस शख्स को नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा। ऐसे में आपको अब बार बार यह देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी कि उसने आपका स्टेटस देखा कि नहीं। 

यह भी पढ़ें- VI ने लॉन्च किया धमाकेदार प्लान, 169 रुपये में 90 दिन के लिए मिलेगा डिज्नी प्लस हॉटस्टार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement