Sunday, April 21, 2024
Advertisement

भारत में फेसबुक, इंस्टाग्राम के लिए शुरू हुई वेरिफाइड सर्विस, यूजर्स को प्रति माह चुकाने होंगे इतने रुपये

मेटा ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि वह आगामी कुछ महीनों में 599 रुपये प्रति महीने की दर से वेब पर भी वेरीफाइड सेवा शुरू करने की योजना बना रही है। कंपनी ने बयान दिया, “मेटा वेरिफाइड सेवा भारत में इंस्टाग्राम या फेसबुक पर खरीद के लिए उपलब्ध है। लोग आईओएस और एंड्रॉयड पर 699 रुपये प्रति महीने की दर से

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 08, 2023 6:23 IST
फेसबुक वेरिफाइड - India TV Hindi
Image Source : FILE फेसबुक वेरिफाइड

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के बाद फेसबुक और इंस्ट्राग्राम ने भी भारत में वेरिफाइड सर्विस शुरू कर दिया है। बुधवार को फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप का संचालन करने वाली सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने इसकी सूचना दी। कंपनी की ओर से दी गई सूचना के अनुसार, फेसबुक, इंस्टाग्राम के वेरिफिकेशन के 699 रुपये प्रति महीने चुकाना होगा। अभी यह सर्विस सिर्फ मोबाइल यूजर्स को मिलेगी। आने वाले दिनों में मेटा इसे वेब पर भी ले कर आएगी। 

599 रुपये वेब पर चुकाने होंगे 

मेटा ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि वह आगामी कुछ महीनों में 599 रुपये प्रति महीने की दर से वेब पर भी वेरीफाइड सेवा शुरू करने की योजना बना रही है। कंपनी ने बयान दिया, “मेटा वेरिफाइड सेवा भारत में इंस्टाग्राम या फेसबुक पर खरीद के लिए उपलब्ध है। लोग आईओएस और एंड्रॉयड पर 699 रुपये प्रति महीने की दर से यह सेवा खरीद सकते हैं। कुछ महीनों में हम 599 रुपये प्रति महीने की दर से वेब संस्करण का विकल्प भी पेश करेंगे।” 

सरकारी आईडी से सत्यापित करना होगा 

वेरिफाइड खाता की सेवा लेने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को उनके (फेसबुक या इंस्टाग्राम) खाते को किसी सरकारी पहचान पत्र से सत्यापित कराना होगा। वेरिफाइड खाते के लिए मासिक शुल्क वसूलने की शुरुआत माइक्रोब्लॉगिंग मंच ट्विटर ने की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement