Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WhatsApp के करोडों यूजर्स का इंतजार खत्म! आ रहे 5 तगड़े फीचर्स, चैटिंग होगी और मजेदार

WhatsApp Upcoming Features: वाट्सऐप के लिए जल्द ही कई तगड़े फीचर्स आने वाले हैं, जिनका यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। वाट्सऐप के इन फीचर्स को हाल में रिलीज हुए बीटा वर्जन में देखा गया है। यही नहीं, ऐप में कई AI फीचर्स भी आएंगे, जिनका इस्तेमाल करके चैटिंग और मजेदार हो जाएगी।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: March 25, 2024 12:02 IST
WhatsApp AI Features- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp AI Features

WhatsApp Upcoming Features: मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप के लिए आने वाले दिनों में कई तगड़े फीचर्स आने वाले हैं। इन फीचर्स को हाल ही में Android और iOS के बीटा वर्जन में देखा गया है। कुछ दिन पहले वाट्सऐप के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में AI फीचर को भी देखा गया है। इससे पहले वाट्सऐप के लिए नए प्राइवेसी फीचर को भी बीटा वर्जन में देखा गया है। आइए, जानते हैं वाट्सऐप में आने वाले ऐसे ही 5 खास फीचर्स के बारे में...

AI Image Editor

वाट्सऐप में जल्द ही AI इमेज एडिटिंग फीचर मिलने वाला है। इस फीचर का इस्तेमाल करके यूजर्स किसी इमेज को AI के जरिए एडिट कर पाएंगे। वाट्सऐप के इस फीचर को हाल में Android 2.24.7.13 बीटा वर्जन में देखा गया है। यह फीचर Meta AI पर बेस्ड होगा।

Ask Meta AI

वाट्सऐप भी ChatGPT की तरह जेनरेटिव AI पर बेस्ड फीचर को अपने मैसेजिंग ऐप में जोड़ने वाला है। इस फीचर के जुड़ने से वाट्सऐप और भी ज्यादा इंटरेक्टिव बन जाएगा। यूजर्स अपने किसी भी सवाल का जबाब AI से ले सकेंगे। वाट्सऐप के इस फीचर को Ask Meta के नाम से जोड़ा जा सकता है। यह फीचर ऐप के ऊपर बने सर्च आइकन के पास दिखेगा। इसे भी Android 2.24.7.13 बीटा वर्जन में देखा गया है।

प्राइवेसी फीचर

वाट्सऐप के iOS 24.6.10.74 अपडेट के साथ नए प्राइवेसी फीचर को स्पॉट किया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स यह तय कर पाएंगे कि वे किसे अपना वाट्सऐप अवतार इस्तेमाल करने की अनुमति देना चाहते हैं। इस फीचर को Android बीटा वर्जन के लिए भी रोल आउट किया जा चुका है।

प्रिव्यू लिंक डिसेबल

इसके अलावा वाट्सऐप के लिए एक और प्राइवेसी फीचर पर काम किया जा रहा है। इसे Android बीटा वर्जन 2.24.7.12 अपडेट के साथ देखा गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स द्वारा शेयर किए गए लिंक का प्रिव्यू नहीं दिखेगा। आम तौर पर किसी ग्रुप में कोई लिंक शेयर करते समय इस प्राइवेसी फीचर की वजह से प्रिव्यू नहीं दिखेगा।

IP अड्रेस कॉल ब्लॉक

वाट्सऐप के लिए एक और प्राइवेसी फीचर जल्द आ सकता है, जिसमें कॉल के दौरान IP अड्रैस ब्लॉक किया जा सकता है। वाट्सऐप का यह फीचर भी डेववलपमेंट फेज में है और यूजर्स को जल्द WhasApp की प्राइवेसी सेटिंग्स में यह फीचर दिख सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement