Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WhatsApp का नया फीचर कर सकता है परेशान, Profile Photo के साथ नहीं कर पाएंगे ये काम

WhatsApp अपने 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स के लिए प्राइवेसी और सेफ्टी से जुड़े नए नए फीचर्स लाता रहता है। अब कंपनी ने एक ऐसा फीचर पेश किया है जिससे कई लोगों को तो राहत मिल सकती है लेकिन कई यूजर्स को यह परेशान भी कर सकता है। बता दें कि यह नया फीचर प्रोफाइल फोटो से जुड़ा हुआ है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 21, 2024 9:08 IST
WhatsApp, block screenshots, profile photos, privacy, user experience, WhatsApp, tech, technology- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप ने करोड़ों यूजर्स को प्राइवेसी से जुड़ा नया फीचर दिया।

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप सबसे बड़ा साधन बन चुका है। सिर्फ मैसेजिंग ही नहीं बल्कि वॉइस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए भी यह सबसे बड़ा मिडियम बन चुका है। करीब 2 बिलियन से अधिक लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। यही कारण है कि कंपनी समय समय पर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाती रहती है जिससे लोगों को नया एक्सपीरियंस मिल सके। वॉट्सऐप ने अब लोगों की प्राइवेसी के लिए एक नया फीचर दे दिया है। 

वॉट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म में यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी को मेंटेन रखने के लिए कई सारे फीचर्स दिए हैं। अब कंपनी ने इसका दायरा बढ़ा दिया है। वॉट्सऐप ने अब प्रोफाइल फोटो से जुड़ा अबड़ा अपडेट दिया है। अगर आपको अपनी प्रोफाइल फोटो लेकर टेंशन बनी रहती है कि कोई उसे सेव न कर ले तो अब आपकी यह टेंशन दूर होने वाली है। 

प्रोफाइल फोटो का नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट

दरअसल वॉट्सऐप की यूजर्स को प्रोफाइल फोटो पर सिक्योरिटी की एक एक्स्ट्रा लेयर दे दी है। कंपनी ने प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करने का फीचर पेश किया है। ऐप के लेटेस्ट अपडेट के इंस्टाल होने के बाद यूजर्स किसी दूसरे यूजर्स की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेकर अपने फोन में सेव नहीं कर पाएंगे। मतलब अब कोई किसी की प्रोफाइल फोटो को सेव करके दूसरी जगह शेयर नहीं कर पाएगा। 

WABetaInfo ने दी बड़ी जानकारी

आपको बता दें कि वॉट्सऐप के इस फीचर की जानकारी कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में दी है। वॉट्सऐप का अपकमिंग फीचर अभी टेस्टिंग मोड पर है। कंपनी ने अभी इसे सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया है। अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप वॉट्सऐप का बीटा वर्जन इंस्टाल कर सकते हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक अगर कोई यूजर किसी वॉट्सऐप यूजर्स की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेता है तो उसे एक नोटिफिकेशन भी मिलेगा जो उसे स्क्रीनशॉट लेने से रोकेगा। वॉट्सऐप के इस फीचर्स से लाखों यूजर्स को बड़ी राहत मिलने वाली है। अब लोग आसानी से बिना किसी टेंशन के प्रोफाइल फोटो को लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Realme के दो नए स्मार्टफोन बाजार में मचाएंगे धमाल, भारत में इस दिन होगी एंट्री, लॉन्च से पहले जानें डिटेल्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement