Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WhatsApp के करोड़ों यूजर्स को जल्द मिलेगा यह खास फीचर, फोटो और वीडियो अपलोड करने से पहले पूछी जाएगी क्वालिटी

WhatsApp यूजर्स के लिए जल्द ही कई नए फीचर्स आने वाले हैं। बीटा यूजर्स के लिए एक खास फीचर आया है, जिसमें यूजर मीडिया अपलोड करने से पहले उसकी क्वालिटी को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। वाट्सऐप का यह फीचर खास तौर पर फोटो और वीडियो को हाई और लो क्वालिटी में भेजने की आजादी देगा।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 22, 2024 19:29 IST
WhatsApp- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp यूजर्स के लिए जल्द ही यह खास फीचर आने वाला है।

WhatsApp जल्द ही अपने करोड़ों यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स लाने वाला है। मेटा के लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के इन अपकमिंग फीचर्स को बीटा वर्जन में देखा गया है। वाट्सऐप के इन अपकमिंग फीचर्स में से एक खास मीडिया अपलोड क्वालिटी फीचर्स देखा गया है। बीटा वर्जन में आए इस फीचर में यूजर्स से वाट्सऐप में कोई भी मीडिया अपलोड करने से पहले उसकी क्वालिटी के बारे में पूछा जाएगा। यह फीचर खास तौर पर उन यूजर्स के लिए फायदेमंद होगा, जो इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के जरिए फोटोज और वीडियोज फ्रिक्वेंटली भेजते हैं।

जल्द आएगा यह खास फीचर

वाट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर को WABetaInfo ने स्पॉट किया है। मीडिया अपलोड क्वालिटी वाले इस फीचर को फिलहाल ऐप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.24.5.6 अपडेट में देखा गया है। इस फीचर में वाट्सऐप के जरिए कोई भी फोटो और वीडियो फाइल भेजने से पहले उसकी क्वालिटी के बारे में पूछा जाएगा।

उदाहरण के तौर पर अगर, आप HD क्वालिटी में फोटो या वीडियो भेजना चाहते हैं, तो आपके स्क्रीन पर इसका ऑप्शन आएगा। आप चाहें तो HD या फिर स्टैंडर्ड क्वालिटी में मीडिया भेज सकेंगे। बता दें कि वाट्सऐप पर फिलहाल 2GB तक की फाइल एक बार में भेजी जा सकती है। इस फीचर के बारे में अधिक जानकारी इसके आधिकारिक तौर पर रोल आउट होने के बाद ही मिलेगी।

नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग ऑप्शन

WhatsApp ने इसके अलावा यूजर्स के लिए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग वाले नए ऑप्शन रोल आउट किया है। यूजर्स ऐप द्वारा किए जाने वाले कन्वर्सेशन में इस टेक्स्ट फॉर्मेटिंग फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। आइए, जानते हैं इस नए फीचर के बारे में...

WhatsApp Formatting

Image Source : FILE
WhatsApp Formatting

  • बुलेट लिस्ट - यूजर्स स्पेस के बाद डैश सिंबल '-' इस्तेमाल करके बुलेट लिस्ट तैयार कर सकेंगे।
  • नंबर लिस्ट - इसके लिए यूजर्स को नंबर के बाद स्पेस और मैसेज टाइप करना होगा।
  • ब्लॉक कोट - किसी भी टेक्स्ट या कोट को हाइलाइट करने के लिए यूजर्स को मैसेज भेजने से पहले ग्रेटर देन सिंबल'>' स्पेस के साथ यूज करना होगा।
  • इनलाइन कोड - यूजर वाट्सऐप पर भेजे जाने वाले मैसेज को इस फीचर के जरिए इनलाइन कर सकेंगे। इसके लिए यूजर को मैसेज को '' फॉर्मेंट में टाइप करना होगा।

वाट्सऐप के इन नए फीचर्स के साथ ही यूजर्स को इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। यूजर्स को किसी को मैसेज भेजते समय इन टेक्स्ट फॉर्मेटिंग ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - भारतीय यूजर्स को इंसानों से ज्यादा AI चैटबॉट से बात करना है पसंद, सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement