Friday, April 26, 2024
Advertisement

Xiaomi 14 Series: शाओमी का यह स्मार्टफोन iPhone 15 को देगा कड़ी टक्कर, नवंबर में होने जा रहा है लॉन्च

स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी अपने फैंस के लिए बहुत जल्द Xiaomi 14 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। अगर आप गेमर्स हैं या फिर फोटोग्राफी करने का शौक रखते हैं तो आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स काफी पसंद आने वाले हैं। कंपनी नवंबर में इसे मार्केट में पेश कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 18, 2023 7:42 IST
Xiaomi 14, Xiaomi 14 Pro, Xiaomi 14 and Xiaomi 14 Pro launch, Xiaomi 14 and Xiaomi 14 Pro launch dat- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो शाओमी 14 सीरीज में बड़ी बैटरी के साथ यूजर्स को 120W की फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलेगा।

शाओमी की अपकमिंग न्यू सीरीज Xiaomi 14 एक प्रीमियम सीरीज होने वाली है। शाओमी के फैंस बेसब्री से इस सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। Xiaomi 14 Series में यूजर्स को तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। कंपनी की इस सीरीज को लेकर अब एक बड़ी अपडेट सामने आई है। शाओमी जल्द ही इस सीरीज को मार्केट में पेश कर सकती है। लीक रिपोर्ट की मानें तो शाओमी 11 नवंबर को इसे लॉन्च कर सकती है। 

आपको बता दें कि कंपनी xiaomi 14 सीरीज को Xiaomi 13 के सक्सेसर के तौर पर ला रही है। इस सीरीज के प्रो मॉडल की सीधी टक्कर हाल ही में लॉन्च हुए iPhone 15 Pro से होगी। शाओमी की इस सीरीज को लेकर कई जानकारिया सामने आ चुकी है। कंपनी आईफोन 15 की ही तरह इसमें यूजर्स को टाइटेनियम फ्रेम देगी। इस नए फ्रेम की वजह से यह काफी ज्यादा हल्का और ड्यूरेबल होगा। 

मिलेगा स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 का सपोर्ट

Xiaomi 14 सीरीज के डिजाइन की बात करें तो यहां भी आपको आईफोन 15 सीरीज की याद आएगी। कंपनी ने इस पूरी सीरीज को एक बॉक्सी डिजाइन दिया है जिससे यह काफी ज्यादा प्रीमियम लगता है। इस सीरीज में यूजर्स को 6.7 इंच की बड़ी स्क्रीन दी है जिसमें 1.5k पैनल दिया गया है। अगर आप गेमर्स हैं या फिर किसी भी तरह का हैवी टास्क फोन में करते हैं तो आपको इसमें तगड़ी परफॉर्मेंस मिलने वाली है। शाओमी ने इसमें Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट लगाया है। बता दें कि शाओमी पहली कंपनी है जो इस चिपसेट के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। 

कैमरा फीचर्स होने वाले हैं बेहद खाश

Xiaomi 14 सीरीज के अगर ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह इसमें आउट ऑफ द बॉक्स यूजर्स को एंड्रॉयड 14 मिलेगा। इसमें 12GB तक की रैम और 256GB तक की इंटर्नल स्टोरेज मिलेगी। शाओमी की यह सीरीज कैमरा सेगमेंट में भी दूसरे स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देने वाला है। इसमें रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलने वाला है। प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा। 

शाओमी ने इस सीरीज के अलग अलग स्मार्टफोन में अलग अलग कपैसिटी की बैटरी दी है। बेस मॉडल में 4860mAh की बैटरी मिलेगी जो कि 90W की फास्ट चार्जिंग से चार्ज होगी, जबकि वहीं प्रो मॉडल की बात करें तो इसमें यूजर्स को 5000mAh की बैटरी मिलेगी जो कि 120W की फास्ट चार्जिंग से चार्ज होगी। 

यह भी पढ़ें- Motorola Edge 40 Neo हुआ लॉन्च, पानी में भी बेधड़क चलेगा स्मार्टफोन, जानें भारत में कब हो रही एंट्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement