Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने ओवैसी को बनाया प्रोटेम स्पीकर, राजा सिंह ने किया शपथ ग्रहण के बायकॉट का ऐलान

ओवैसी को मिली प्रोटेम स्पीकर की इस जिम्मेदारी पर भाजपा बुरी तरह से भड़क गई है और शपथ ग्रहण समारोह के बायकॉट का ऐलान कर दिया है। भाजपा के विधायक टाइगर राजा सिंह ने कहा है कि हम अकबरुद्दीन ओवैसी के सामने शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित नहीं होंगे और शपथ ग्रहण समारोह का बायकॉट करेंगे।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 09, 2023 6:18 IST
तेलंगाना में गरमाई सियासत।- India TV Hindi
Image Source : PTI तेलंगाना में गरमाई सियासत।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिला है और रेवंत रेड्डी ने नए सीएम के रूप में शपथ ली है। अब राज्य विधानसभा में जीते हुए विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन भी जल्द ही होने जा रहा है। हालांकि, कांग्रेस की ओर से AIMIM के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी को विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। अब ओवैसी को मिली इस जिम्मेदारी पर भाजपा बुरी तरह से भड़क गई है और शपथ ग्रहण समारोह के बायकॉट का ऐलान कर दिया है। 

भड़क गई भाजपा 

 AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी को तेलंगाना विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किए जाने पर भाजपा नेता टी राजा सिंह ने कहा कि नई सरकार, कांग्रेस के नए मुख्यमंत्री बनने के बाद रेवंत रेड्डी और कांग्रेस का असली चेहरा सामने आया है। रेवंत रेड्डी हर बार कहते थे कि भाजपा, BRS और AIMIM एक है। आज पता चल गया है कि कौन किसके साथ है। राजा सिंह ने कहा कि कल हम अकबरुद्दीन ओवैसी के सामने शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित नहीं होंगे और शपथ ग्रहण समारोह का बायकॉट करेंगे। 

ऐसे व्यक्ति के सामने शपथ नहीं लेंगे जो...

राजा सिंह ने कहा है कि ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बात है। उन्होंने कहा कि हम ऐसे व्यक्ति के सामने शपथ नहीं लेंगे जो 15 मिनट में 100 करोड़ हिंदुओं को मारने की बात कहता है। हम ऐसे व्यक्ति के सामने शपथ नहीं लेंगे जो हमें गौ-मांस खाने के लिए प्रेरित करता है। क्योंकि गाय हमारी माता है। उन्होंने कहा कि हम अकबरुद्दीन ओवैसी के सामने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। अगले दिन जो नया स्पीकर बनेगा उनके सामने चेंबर में हम शपथ लेंगे। राजा सिंह ने बताया कि कल सुबह 7 बजे सभी भाजपा विधायकों की बैठक होगी। 8 बजे तक इस बात का पता चल जाएगा कि जो मेरी व्यक्तिगत राय है वो पार्टी की भी राय है या नहीं। 

भाजपा के कितने विधायक हैं?

तेलंगाना में बीते 30 नवंबर को सभी 119 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव हुए थे। इस चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को घोषित कर दिए गए थे। कांग्रेस पार्टी ने राज्य चुनाव में 64 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया है। दूसरे नंबर पर केसीआर की पार्टी बीआरएस रही है जिसे 39 सीटें मिली हैं। वहीं, भाजपा को 8 और ओवैसी की पार्टी AIMIM को 7 सीटों पर जीत मिली है। 1 सीट पर अन्य की जीत हुई है। 

ये भी पढ़ें- तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR अस्पताल में भर्ती, फार्महाउस में गिरने से कूल्हे की हड्डी में आई चोट

ये भी पढ़ें- कॉलेज में थे पेंटर फिर बीजेपी के छात्र संगठन ABVP से जुड़े, जानिए कौन हैं तेलंगाना के नए सीएम अनुमुला रेवंत रेड्‌डी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement