Parle-G: एक तरफ जहां देश में चीजें महंगी हो रही है वहीं पारले-जी (Parle-G) बिस्किट (Biskit) के दाम में कटौती करने की तैयारी कर रही है।
कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए देश में 21 दिन के लॉकडाउन को देखते हुए बिस्किट पैकेट का वितरण जरूरतमंद और गरीब लोगों को सरकारी एजेंसियों के माध्यम से किया जाएगा।
पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतें सिर्फ आपकी गाड़ी का ही बजट नहीं बढ़ा रही हैं बल्कि जल्दी ही ये आपके घर के बजट को भी बिगाड़ सकती हैं। रोजमर्रा के इस्तेमाल में आने वाले तेल, साबुन, मंजन, शैंपू और अन्य उत्पादों को बनाने वाली कंपनियां कह रही हैं कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी से उनकी लागत बढ़ी है जिससे वह अपने उत्पादों की कीमतों में 4-7 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर सकती हैं।
बिस्किट एवं पेय पदार्थ निर्माता कंपनी पारले एग्रो ने दक्षिण भारतीय बाजार में पकड़ मजबूत करने के लिए तेलुगू कलाकार अल्लू अर्जुन को अपने प्रमुख ब्रांड 'फ्रूटी' का ब्रांड एंबेसडर बनाया है।
कंपनी की तरफ से दाम में बढ़ोतरी होने की स्थिति में उसके सबसे लोकप्रिय बिस्कुट Parley-G के दाम बढ़ने की संभावना है
कम कीमत वाले ग्लूकोज, और अन्य तरह के बिस्कुट को प्रस्तावित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत लाया गया तो करीब 240 बिस्कुट फैक्ट्रियां बंद हो जाएंगी।
पारले ने 2018 तक अपनी आय लगभग दोगुनी कर 5,000 करोड़ रुपए तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने कोर्बोनेटेड सेगमेंट में प्रमुख फ्रूटी फिज पेश किया है।
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