Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूपी के मुजफ्फरनगर में मुठभेड़, मारा गया 50 हजार का इनामी बदमाश राशिद उर्फ चलता-फिरता, कर चुका था इतने लोगों का कत्ल

बताया गया कि यह अपराधी काफी कुख्यात था। साल 2020 में क्रिकेटर सुरेश रैना के तीन रिश्तेदारों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड में भी यह बदमाश वांछित था।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: April 02, 2023 7:22 IST
मारा गया 50 हजार का इनामी बदमाश राशिद उर्फ चलता-फिरता- India TV Hindi
Image Source : ANI मारा गया 50 हजार का इनामी बदमाश राशिद उर्फ चलता-फिरता

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में मुठभेड़ हुई है। इस दौरान 50 हजार का इनामी बदमाश राशिद उर्फ चलता-फिरता उर्फ सिपहिया मारा गया। कुख्यात अपराधी के खिलाफ 14-15 मामले दर्ज थे और वह 2020 में पंजाब में क्रिकेटर सुरेश रैना के 3 रिश्तेदारों के तिहरे हत्याकांड में भी वांछित था। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। मुजफ्फरनगर के एसएसपी संजीव सुमन ने इसकी जानकारी दी। 

सुरेश रैना के 3 रिश्तेदारों के हत्याकांड में था वांछित

बताया गया कि यह अपराधी काफी कुख्यात था। साल 2020 में क्रिकेटर सुरेश रैना के तीन रिश्तेदारों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड में भी यह बदमाश वांछित था। इसको लोग कई नामों से जानते थे। बदमाश राशिद अपने इलाके में चलता-फिरता और सिपाही के नाम से भी चर्चित था। इसका आतंक इतना था कि लोग इसका नाम सुनते ही कांपने लगते थे। यह कई लोगों को मौत के घाट उतार चुका था। इसको पकड़ पाना पुलिस के लिए भी काफी चुनौतियों भरा काम था इसलिए इसके ऊपर 50 हजार का इनाम घोषित था।

योगी राज में कांपने को मजबूर बड़े से बड़ा अपराधी

बता दें, जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है, आए दिन मुठभेड़ होती रहती है। सीएम योगी के कार्यकाल में बड़े से बड़ा अपराधी कांपने को मजबूर हो गया है। बीते महीने यूपी सरकार ने राज्य में पुलिस और बदमाशों के बीच हुए मुठभेड़ को लेकर बड़ी जानकारी दी थी। सरकार ने बताया कि पिछले छह सालों में राज्य में पुलिस और अपराधियों के बीच 10,000 से अधिक मुठभेड़ हुई है, जिसमें 63 अपराधी मारे गए।, जबकि एक बहादुर सिपाही भी शदीह हुआ है। 

ये भी पढ़ें

बीजेपी का आरोप- 'बिहार सरकार ने जानबूझकर रोकी अमित शाह की रैली, सासाराम में लागू कर दी धारा 144'

राहुल गांधी के खिलाफ एक और मानहानि का केस दर्ज, RSS को बताया था 21वीं सदी का कौरव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement