Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

"मनोज सिन्हा अगर चुनाव में आते हैं तो इतिहास अपने को दोहराएगा", टिकट मिलने के बाद बोले सांसद अफज़ाल अंसारी

सपा ने इस बार अपनी दूसरी लिस्ट में सांसद अफजाल अंसारी को गाजीपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है। टिकट मिलने के बाद इंडिया टीवी ने सांसद अफज़ाल अंसारी से बात की।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: February 20, 2024 8:58 IST
Afzal ansari- India TV Hindi
Image Source : ANI सांसद अफज़ाल अंसारी

गाजीपुर के बसपा सांसद अफजाल अंसारी का समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी दूसरी लिस्ट में 11 प्रत्याशियों में नाम शुमार रहा। इसको लेकर बसपा सांसद अफजाल अंसारी से बातचीत की गई तो उन्होंने इसके लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार जताया। उन्होंने कहा कि गाजीपुर की गरीब जनता के भावनाओं का राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सम्मान किया है, कोशिश करूंगा कि हम उनके विश्वास पर खरे उतरें।

जब अफजाल से पूछा गया कि अब लड़ाई किससे है? जिस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि अभी तो लड़ाई में कोई नहीं है क्योंकि बीजेपी 400 के पार का नारा दे रही है, वहीं दूसरी तरफ उनके व्यवहार में घबराहट दिखाई दे रही है जिसके लिए दरवाजा बंद कर देने की बात कही गई। जानकारी दे दें कि अफज़ाल अंसारी अभी बसपा से सांसद है, पर इस बार सपा से लोकसभा प्रत्याशी हैं।

205 लाख करोड़ के कर्ज में देश डूबा

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र की सरकार विश्वास खो चुकी है भारत की जनता निराश है। 205 लाख करोड़ के कर्ज में देश डूब चुका है। सबको पता है कि इस कर्ज में 150 लाख करोड़ रुपया मोदी जी के कार्यकाल में आया। देश की जो संपदा है उसे लगातार बंधक रखा जा रहा है। हमारे गोदी मीडिया के लोग गोबर को गाजर की हवा बता रहे हैं। 2019 के चुनाव से यह चुनाव कितना भिन्न रहेगा इस पर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से सपा और बसपा के गठबंधन से 2019 का चुनाव लड़ा गया और मोदी जी के नेतृत्व में जब यहां भाजपा ने चुनाव लड़ा तो भाजपा ने 64 तो विपक्ष ने 19 सीट जीता था ऐसे में 80 सीट का नारा देना सच्चाई नहीं है।

भाजपा के लोग परेशान हैं

गाजीपुर की लड़ाई को लेकर कहा कि पहले आने तो दीजिए कौन आएगा मेरा सूची में नाम देख लिए हैं जनता के दिलों में भी जाकर देखिएगा तो मेरा नाम मिलेगा। बड़ा षड्यंत्र किया गया है कि अफजल अंसारी को गाजीपुर से चुनाव लड़ने योग्य न छोड़ा जाए लेकिन कानून के रास्ते से ही मुझे इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिली। सर्वोच्च न्यायालय ने जो सजा दिया था उसे निलंबित किया गया और मेरी संसद की सदस्यता बहाल की गई, इसके बाद से भाजपा के लोग परेशान है, कभी-कभार इंद्रलोक के मालिक फेरा लगाने चले आते हैं। फैसला हाईकोर्ट में होने पर कहा कि मैं इसके लिए तैयार हूं और हर पेशी पर हमारे वकील खड़े होते हैं, मुझे उसे घड़ी का इंतजार है जब मेरे फैसले का डिस्पोजल हो। मैं बेदाग इंसान हूं और बेदाग जीना और मरना चाहता हूं।

इतिहास अपने को दोहराएगा

उन्होंने कहा कि पिछले प्रत्याशी मनोज सिन्हा अगर चुनाव में आते हैं तो यह चुनाव रोचक होगा। इतिहास अपने को दोहराएगा हम उनका स्वागत करते हैं और यदि बारिश को लाते हैं तो और ज्यादा स्वागत है। यदि नेतृत्व इससे घबराता है तो गाजीपुर की गरीब जनता को अफजाल अंसारी पर अटूट विश्वास है की सरकारी मशीनरी का प्रयोग कर हमारे परिवार को झूठे मुकदमे में फंसा कर हमें ही नहीं हमारे परिवार के बच्चों, महिलाओं को अपमानित किया जा रहा है। जगह-जमीन बाग बगीचा सब लूट लिया गया लेकिन गाजीपुर और पूर्वांचल के जनता में अफजाल अंसारी के परिवार का आज भी सम्मान है। एक परिवार के 12 स्वतंत्रता सेनानी है, जो आजादी की लड़ाई में जेल भी गए हैं महावीर चक्र उनकी वीरता के लिए उन्हें मिला और उस परिवार के लोगों को उग्रवादी कहा जाता है, परिवार की महिलाओं को अपमानित किया जाता है। आपके आरोप में सच्चाई क्या है इसका फैसला न्यायालय और जनता के न्यायालय में होगा।

(रिपोर्ट- अनिल कुमार)

ये भी पढ़ें:

अखिलेश ने कांग्रेस को ऑफर की 17 सीटें, कांग्रेस के जवाब के बाद तय होगी आगे की राह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement