Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अखिलेश ने कांग्रेस को ऑफर की 17 सीटें, कांग्रेस के जवाब के बाद तय होगी आगे की राह

अखिलेश यादव ने कांग्रेस को एक बार फिर 17 सीटों का ऑफर दिया है। समाजवादी पार्टी की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर 17 सीटें देने की बात कही गई है।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Amar Deep Updated on: February 19, 2024 18:10 IST
लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 17 सीटें देने का लिया फैसला।- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 17 सीटें देने का लिया फैसला।

लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में सीटों के बटवारे पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। वहीं यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच किसे कितनी सीटें मिलेंगी ये अभी भी तय नहीं हो सका है। सोमवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस को एक बार फिर से 17 सीटों का ऑफर दिया है। समाजवादी पार्टी की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर 17 सीटें देने की बात कही गई है। हालांकि अभी तक इस पर कांग्रेस का जवाब नहीं आया है। बता दें कि इससे पहले सपा ने कांग्रेस को 11 सीटें ऑफर की थी।

सपा ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

इससे थोड़ी ही देर पहले समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी। सपा की इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम अफजाल अंसारी का है। सपा ने अफजाल को गाजीपुर की सीट से उम्मीदवार बनाया है। सपा की दूसरी लिस्ट में कुल 11 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इसमें सपा ने मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से उषा वर्मा, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ से डॉ. एसपी सिंह पटेल, बहराइच से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा, गाज़ीपुर से अफजाल अंसारी, चंदौली से वीरेन्द्र सिंह को टिकट दिया है। बता दें कि सपा ने इससे पहले भी प्रत्याशियों की एक लिस्ट जारी की थी। 

क्या 17 सीटों पर मान जाएगी कांग्रेस?

वहीं कांग्रेस पार्टी इन दिनों यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रही है। कांग्रेस की इस यात्रा में समाजवादी पार्टी के नेता अभी शामिल नहीं हो रहे हैं। समाजवादी पार्टी का कहना है कि पहले सीटों की शेयरिंग पर बात स्पष्ट हो जाएगी, इसके बाद ही समाजवादी पार्टी के नेता इस यात्रा में शामिल होंगे। वहीं अब सपा ने आज प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी करके कांग्रेस पर स्थिति स्पष्ट करने का दबाव बनाया है। बता दें कि सपा ने इससे पहले कांग्रेस को 11 सीटें देने का ऑफर दिया था, लेकिन उस समय बात नहीं बन सकी थी। वहीं अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या कांग्रेस यूपी में 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार होगी या अभी बात और आगे बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें- 

योगी आदित्यनाथ ने बताया UP का नया फुलफॉर्म क्या है? 10 लाख करोड़ के निवेश पर क्या बोले सीएम

पीएम मोदी ने की यूपी की तारीफ, कहा- मैं यहां से सांसद हूं, जब निवेश आता है तो मुझे ज्यादा खुशी होती है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement