Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी पर आयकर विभाग का शिकंजा, बेनामी संपत्ति मामले में हुई पूछताछ

मुख्तार पर 100 करोड़ से अधिक की लगभग 23 संपत्तियों के मामले में जांच चल रही है। मुख्तार के खिलाफ जारी इस अभियान को आयकर विभाग ने ऑपरेशन पैंथर नाम दिया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Published on: July 21, 2023 11:57 IST
Income Tax department clamps down on notorious mafia Mukhtar Ansari inquires in benami property case- India TV Hindi
Image Source : PTI कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी पर आयकर विभाग का शिकंजा

उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया व नेता मुख्तार अंसारी के ऊपर आयकर विभाग ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आयकर विभाग की टीम ने मुख्तार अंसारी से बेनामी संपत्ति मामले में 7-8 घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के दौरान मुख्तार अंसारी द्वारा दिए गए बयान को आयकर विभाग ने दर्ज किया है। बता दें कि मुख्तार पर 100 करोड़ से अधिक की लगभग 23 संपत्तियों के मामले में जांच चल रही है। मुख्तार के खिलाफ जारी इस अभियान को आयकर विभाग ने ऑपरेशन पैंथर नाम दिया है। 

क्या है पूरा मामला 

दरअसल आयकर विभाग उन बेनामी संपत्तियों के मामले में जांच कर रही हैं जो 100 करोड़ से अधिक की हैं। ऐसे में आयकर विभाग की टीम बांदा जिले के जिला कारागार पहुंची। यहां आयकर विभाग की 5 सदस्यीय टीम पहुंची थी। इस दौरान आयकर विभाग ने मुख्तार अंसारी से उसकी बेनामी संपत्तियों के मामले में पूछताछ की, जो कि गाजीपुर, लखनऊ समेत कई जिलों में है। पूछताछ के दौरान मुख्तार अंसारी का गला लगातार सूख रहा था और माथे पर पसीना आ रहा था। 

मुख्तार की काली कमाई की जमीन

बता दें कि आयकर विभाग ने मुख्तार के करीबी गाजीपुर निवासी कारोबारी गणेश दत्त मिश्र से 20 जून को पूछताछ की थी। गणेश दत्त मुख्तार के रियल एस्टेट का बिजनेस देखता रहा है। बता दें कि आयकर विभाग ने अबतक मुख्तार की चार बेनामी संपत्तियों को जब्त किया है। वहीं जांच में सामने आया था कि मुख्तार अंसारी के करीबी गणेश दत्त के नाम से वर्ष 2017 में एक जमीन खरीदी गई थी। इस जमीन की वर्तमान में कुल कीमत 12.10 करोड़ रुपये हैं। मुख्तार ने काली कमाई के जरिए यह जमीन अपने करीबी के नाम पर ली थी। गाजीपुर पुलिस ने इस मामले में पहले कुर्की भी की थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement