Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

राज्यसभा चुनाव में किस ओर जाएंगे राजा भैया? खुद किया खुलासा; जानें क्या कहा

कुछ दिन पहले ही सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने राजा भैया से मुलाकात की थी, तो वहीं आज सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने भी उनसे मुलाकात की। वहीं राजा भैया राज्यसभा चुनाव में किसे अपना समर्थन देंगे, इसे लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने खुद इस बात से सस्पेंस खत्म कर दिया है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: February 26, 2024 15:52 IST
विधायक राजा भैया ने राज्यसभा चुनाव में अपने समर्थन का किया खुलासा।- India TV Hindi
Image Source : ANI विधायक राजा भैया ने राज्यसभा चुनाव में अपने समर्थन का किया खुलासा।

लखनऊ: यूपी में इन दिनों राजनीतिक दलों के बीच गहमागहमी का माहौल बना हुआ है। लोकसभा चुनाव से पहले यहां पर राज्यसभा चुनाव पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। वहीं राज्यसभा चुनाव से पहले जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के नेता राजा भैया किस ओर जाएंगे इसको लेकर सस्पेंस की स्थिति बनी हुई है। एक तरफ जहां कुछ दिन पहले ही सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने उनसे मुलाकात की थी, तो वहीं आज सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने भी राजा भैया से मुलाकात की। वहीं राजा भैया राज्यसभा चुनाव में किसे अपना समर्थन देंगे, इसे लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने खुद इस बात से सस्पेंस खत्म कर दिया है।

राजा भैया ने सवालों का दिया जवाब 

दरअसल, लखनऊ में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से राज्यसभा चुनाव को लेकर सवाल किए गए। उनसे पूछा गया कि वह राज्यसभा चुनाव में अपना समर्थन किस पार्टी को दे रहे हैं। इसपर उन्होंने कहा कि "जनसत्ता दल का वोट भारतीय जनता पार्टी के साथ है।" वहीं उनके इस जवाब के साथ ही उन्होंने अपने समर्थन को लेकर उठ रहे सवालों से पर्दा उठा दिया। बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले ही 27 फरवरी यानी मंगलवार को होने वाले राज्यसभा चुनाव होने हैं। 

कल होंगे राज्यसभा चुनाव

यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मंगलवार को मतदान होगा और उसी दिन नतीजे भी घोषित कर दिये जायेंगे।  403 सदस्यों की राज्य विधानसभा में भाजपा और सपा दो सबसे बड़े दल हैं जिनके पास क्रमशः 252 विधायकों और 108 विधायकों की संख्या मौजूद है। तो वहीं सपा की गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के पास बस 2 ही सीटें हैं। भाजपा की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के पास 13, निषाद पार्टी के पास 6, राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के पास 9, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के पास 6, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के पास 2 और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पास एक सीट है।

यह भी पढ़ें- 

संदेशखाली में तृणमूल नेताओं के घरों पर हमले जारी, कलकत्ता हाई कोर्ट ने फरार शाहजहां पर दिया बड़ा आदेश

राज्यसभा चुनावः राजा भैया पर बीजेपी ने डाले 'डोरे', भूपेंद्र चौधरी के बाद अब ओपी राजभर ने की मुलाकात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement