Monday, May 20, 2024
Advertisement

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया टाटा प्रवेश के बिजनेस हेड की हत्या का मुख्य आरोपी, एक पुलिसकर्मी घायल

गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में शुक्रवार सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश मारा गया। ये बदमाश टाटा स्टील प्रवेश के नेशनल बिजनेस हेड विनय त्यागी की लूट के बाद हत्या में वांछित था। मुठभेड़ में एक सब इंस्पेक्टर भी गोली लगने से घायल हुआ है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: May 10, 2024 14:09 IST
पुलिस मुठभेड़ में मारा गया टाटा प्रवेश के बिजनेस हेड की हत्या का मुख्य आरोपी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस मुठभेड़ में मारा गया टाटा प्रवेश के बिजनेस हेड की हत्या का मुख्य आरोपी।

गाजियाबाद: टाटा स्टील प्रवेश अलमीरा के बिजनेस हेड विनय त्यागी की हत्या मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, इस हत्या की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया है। आरोपी बदमाश दक्ष दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला था। शुक्रवार की सुबह साहिबाबाद इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बदमाश दक्ष मारा गया। वहीं इस मुठभेड़ में एक पुलिस उप निरीक्षक भी घायल हुआ है। बता दें कि 3 मई की रात शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र में टाटा स्टील प्रवेश अलमीरा के बिजनेस हेड विनय त्यागी की हत्या हुई थी। 3 मई की रात को लूट के बाद आरोपी दक्ष और उसके साथियों ने विनय त्यागी की हत्या कर दी थी।

सुबह 5 बजे हुई मुठभेड़

इस मामले में DCP ट्रांस हिंडन जोन निमिष पाटिल ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे साहिबाबाद थाना क्षेत्र के अर्थला इलाके में पुलिस और दो बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक अभियुक्त और एक सब इंस्पेक्टर घायल हुए। उन्हें तुरंत अस्पताल में भेजा गया गया। अस्पताल में उपचार के दौरान बदमाश की मृत्यु हो गई। उसकी पहचान अक्की उर्फ दक्ष के रूप में हुई। वो दिल्ली के सीलमपुर इलाके का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद के शालीमार गार्डन इलाके में हुई लूट और हत्या की घटना में ये बदमाश फरार चल रहा था। बदमाश के पास से लूटा गया मोबाइल भी रिकवर हुआ है। 

टाटा स्टील प्रवेश के बिजनेस हेड विनय त्यागी (फाइल फोटो)।

Image Source : INDIA TV
टाटा स्टील प्रवेश के बिजनेस हेड विनय त्यागी (फाइल फोटो)।

3 मई की रात हुई थी हत्या

बता दें कि गाजियाबाद के राजेंद्र नगर सेक्टर-5 निवासी विनय त्यागी (42) टाटा स्टील कंपनी में सेल्स हेड के रूप में कार्यरत थे। वो अमूमन रात 10 बजे तक ड्यूटी करके अपने घर पहुंच जाते थे, लेकिन 3 मई की रात को विनय त्यागी घर नहीं पहुंचे। परिवार वालों ने ऑफिस में मालूम किया तो पता चला कि वो दिल्ली में ऑफिस से निकलने के बाद मेट्रो से घर के लिए चले थे। गाजियाबाद में राजबाग मेट्रो स्टेशन से उतरने के बाद वो पैदल ही घर की तरफ जा रहे थे। 4 मई की सुबह खेतान पब्लिक स्कूल के मैदान के पीछे एक खंडहर मकान के पास उनका शव मिला था।परिवार ने आशंका जताई थी कि लूट के बाद विनय त्यागी की हत्या हुई है। (इनपुट- जुबेर)

यह भी पढ़ें- 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विधायक अब्बास अंसारी को बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

Video: 10 साल में पीएम मोदी ने वाराणसी को कितना बदला, ड्रोन के जरिए दिखाया गया पूरा सफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement