Friday, May 31, 2024
Advertisement

Video: 10 साल में पीएम मोदी ने वाराणसी को कितना बदला, ड्रोन के जरिए दिखाया गया पूरा सफर

ड्रोन शो के जरिए दिखाया गया कि 10 साल में वाराणसी की तस्वीर किस तरह बदल गई है। 2014 में पीएम मोदी यहां के सांसद बने थे। इसके बाद से लगातार वाराणसी का विकास हुआ है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 09, 2024 23:42 IST
Drone Show- India TV Hindi
Image Source : X/ANI ड्रोन शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वारणसी में 1000 ड्रोन ने अद्भुत कलाकृतियां बनाई और दिखाया कि पिछले 10 साल में शहर का कितना विकास हुआ है। दशास्वमेघ घाट में तीन दिवसीय कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें शहर की विकास यात्रा को दिखाया जाएगा। इस दौरान घाट के गंगा पार रेत में 1000 ड्रोन हवा में उड़ते नजर आए और बेहद खूबसूरत नजारा बनाया। इस शो में कमल का फूल, गंगा विलास क्रूज और नमो घाट का नजारा दिखाया गया।

ड्रोन शो गंगा आरती के बाध शाम 7.45 पर शुरु हुआ। इस दौरान काशी की संस्कृति को दिखाया गया। आने वाले दिनों में यह भी दिखाया जाएगा कि काशी किस दिशा में आगे बढ़ रहा है और शहर का भविष्य कैसा होगा।

14 मई को नामांकन करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी 14 मई को नामांकन करेंगे। इससे एक दिन पहले वह रोड शो भी करेंगे। वह तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में उनका यह रोड शो बेहद खास होगा। बीजेपी कार्यकर्ता वाराणसी में घर-घर जाकर पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होने का निमंत्रण पत्र बांटेंगे। इस दौरान शहर में मिनी भारत की झलक दिखाई देगी। रोड शो मालवीय प्रतिमा से लेकर विश्वनाथ कॉरिडोर तक होगा। इसके लिए 100 पॉइंट तय किए गए हैं। यहां की जिम्मेदारी 11 बीट इंचार्ज को दी गई है।

2014 में पहली बार सांसद बने थे पीएम मोदी

पीएम मोदी पहली बार 2014 में यहां से सांसद बने थे। हालांकि, तब उन्होंने वडोदरा से भी जीत हासिल की थी। हालांकि, वडोदरा छोड़ वह वाराणसी के सांसद बने रहे। 2019 में उन्होंने सिर्फ वाराणसी से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। इसके बाद 2024 में भी वह सिर्फ इसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

गुजरात में दाहोद लोकसभा क्षेत्र के इस पोलिंग बूथ पर 11 मई को फिर से होगा मतदान, बूथ कैप्चरिंग के लगे थे आरोप

एयर इंडिया एक्सप्रेस के पायलटों ने हड़ताल वापस ली, अब तक 170 उड़ानों को रद्द किया गया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement