Friday, May 03, 2024
Advertisement

हनुमान चालीसा को विदेशी कलाकारों ने नए अंदाज में गाया, सुनकर आप भी कहेंगे- भाइयों ने तो रॉक कर दिया

“श्री हनुमान चालीसा” को चौथी पीढ़ी के गिरमिटिया वंशज राज मोहन ने हार्ड रॉक वर्जन में गाया है। इस गाने को “दायरा म्यूजिक” नाम के यूरोपियन बैंड के बैनर तले रिलीज किया गया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 29, 2023 19:37 IST
विदेशी कलाकारों ने नए अंदाज में गाया हनुमान चालिसा।- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE विदेशी कलाकारों ने नए अंदाज में गाया हनुमान चालिसा।

हमारे देश में बजरंग बली में सबकी आस्था है। किसी को भी जरा सी तकलीफ हो या कोई दुख या बीमारी हो या किसी चीज का डर हो। लोगों के जुबान पर बस एक ही भगवान का नाम होता है और वह हैं बजरंग बली। हो भी क्योंन बजरंग बली लोगों के दुख भी हरते हैं,हर विपदा को टालते हैं। इसलिए लोग अपने दुख में सबसे पहले हनुमान जी को याद करते हैं। बजरंग बली के भक्थ सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के हर कोने में हैं। हाल में ही YouTube पर कई विदेशी कलाकारों ने मिलकर “श्री हनुमान चालीसा” को हार्ड रॉक वर्ज़न में प्रस्तुत किया है। रॉक वर्जन में हनुमान चालिसा को सुनना एक अलग ही एहसास है इसे सुनकर आप भी रोमांचित हो उठेंगे।

हनुमान चालिसा का रॉक वर्जन

हनुमान चालीसा का वीडियो पिछले दिनों यूट्यूब पर शेयर किया गया था। जिसके बाद अब यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। हनुमान चालिसा का यह नया वर्जन बहुत ही एनर्जेटिक है और इसे सुनने के बाद आप जोश से भर जाएंगे। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को तेजी से शेयर भी किया जा रहा है। लोगों की प्रतिक्रियाएं भी इस वीडियो पर तेज हो गई हैं। हनुमान चालीसा का ये रॉक वर्जन रामनवमी और हनुमान जयंती के अवसर पर रिलीज किया गया है। इस गाने को “दायरा म्यूजिक” नाम के यूरोपियन बैंड ने अपने चैनल से रिलीज किया है। इसे बनाने में नीदरलैंड के रहने वाले राज मोहन ने अहम भूमिका निभाया है जो चौथी पीढ़ी के गिरमिटिया वंशज हैं। इसके अलावा इनका साथ मानव-डी ने दिया है जो सूरीनाम वासी पांचवीं पीढ़ी के गिरमिटिया वंशज हैं। जबकि बिहार के आरा निवासी फिल्मकार देवेन्द्र सिंह ने भी इस गाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया है।

3 महाद्वीपों के कलाकारों ने मिलकर हनुमान चालिसा को हार्ड रॉक वर्जन में गया।

Image Source : YOUTUBE
3 महाद्वीपों के कलाकारों ने मिलकर हनुमान चालिसा को हार्ड रॉक वर्जन में गया।

वैश्विक स्तर पर हुआ रिलीज

हनुमान चालिसा का रॉक वर्जन का म्यूजिक यूरोप में कंपोज हुआ है और शूटिंग भारत , नीदरलैंड और सूरीनाम में हुई है। दायरा म्यूजिक के रैपर मानव-डी का कहना है कि गिरमिटिया मज़दूरों को विदेश लाया गया लेकिन वह यहां आकर अपनी संस्कृति को नहीं भूलें। उन्हें आज भी अपने देश से उतना ही प्यार है। यह पहली बार है जब हनुमान चालिसा को वैश्विक स्तर पर पेश किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें:

ब्रिज के नीचे खाली स्पेस को बनाया प्लेग्राउंड, आनंद महिंद्रा ने Video शेयर कर कहा- ऐसा हर शहर में होना चाहिए

मरते वक्त कैसा लगता है? इस अनोखे तरीके से आप कर सकते हैं पता, जानिए कैसे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement