Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

सोशल मीडिया ने '90s Kids' को याद दिलाया उनका बचपन, पुराने खिलौने देखकर आपकी भी यादें हो जाएंगी ताजा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद 90 के दशक और 20s के शुरूआती दौर को जीने वाले लोगों को उनका बचपन याद आ जाएगा।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: February 21, 2024 14:52 IST
90s के बच्चों के खिलौने- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 90s के बच्चों के खिलौने

समय के साथ-साथ लगभग हर चीज बदल जाती है। पहले जहां लोग घोड़ा गाड़ी के जरिए सफर करते थे, वहीं अब गाड़ी और प्लेन में लोग सफर करते हैं। पहले के लोग हाथों से बुने हुए स्वेटर पहनते थे मगर अब लोग मशीन से बने हुए स्वेटर पहनते हैं। अगर आप आज के समय और पहले के समय की तुलना करेंगे तो पाएंगे की लगभग हर चीज बदल गई है। इसी बीच एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद 90s के लोगों को अपना बचपन याद आ जाएगा। इस वीडियो में कुछ ऐसे खिलौने नजर आ रहे हैं जो कभी बच्चों की जान हुआ करती थी।

ये खिलौने नहीं इमोशन हैं

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @RVCJ_FB नाम के पेज ने शेयर किया है। इस वीडियो में कई खिलौनें दिखाए गए हैं जिनसे 90s के बच्चे खेला करते थे। वीडियो में आपको Lucky Spinner, हांथ में बांधने वाला स्केल, बाउंसी बॉल, कंचे समेत कई खिलौने दिखाई देंगे जो कभी बच्चों की जान हुआ करते थे। 1 मिनट 5 सेंकड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों को याद आया उनका बचपन

खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 1.5 मिलियन लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- मैंने भी खरीदा था। दूसरे यूजर ने लिखा- सब मेरे पास था। वहीं एक यूजर ने लिखा- अरे 90s किड नहीं मैं 20s का हूं और मैंने इनका खूब इस्तेमाल किया है। एक अन्य यूजर ने लिखा- इसमें बहुत सारे खिलौने वर्षो बाद देख रहा हूं। वहीं कुछ यूजर्स ने 90s का वीडियो गेम और लट्टू की तस्वीरें शेयर करके लिखा- अरे मुझे तो भूल ही गए।

ये भी पढ़ें-

गजब है! महिला ने सबसे ज्यादा स्वेटर पहनकर बनाया World Record, उसके बाद किया दिल जीतने वाला यह काम

लड़की के Viral Reel पर शुभमन गिल ने किया कमेंट, लोग बोले- 'अब से ऐसे ही रील बनाऊंगा'

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement