Monday, May 13, 2024
Advertisement

इलेक्शन कमीशन ने वोटरों को लुभाने के लिए अपनाई ऐसी तरकीब, देखकर आप कहेंगे वाह

इलेक्शन कमीशन राजस्थान विधानसभा चुनाव कराने के लिए एकदम तैयार है। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में प्रशासन ने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई मजेदार पोस्टर का सहारा लिया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 30, 2023 12:16 IST
Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB (PTI) इलेक्शन कमीशन ने भीलवाड़ा जिले में लगाए पोस्टर

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस विधानसभा चुनाव में वोटर बढ़-चढ़कर हिस्सा ले इसके लिए इलेक्शन कमीशन तरह-तरह की तरकीब अपना रहा है। ये तरकीब कितना काम करती है यह तो 3 दिसंबर वोटिंग के दिन पता चलेगा, लेकिन लोग इलेक्शन कमीशन की इस तरकीब की भूरी-भूरी प्रंशसा कर रहे हैं। बता दें कि इलेक्शन कमीशन इन दिनों भीलवाड़ा में वोटर्स को वोट के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। वोटरों को प्रोत्साहित करने के लिए भीलवाड़ा प्रशासन ने जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं। जो वोटर्स को आकर्षित और इंटरेस्टिंग लग रहे हैं।

वोटर्स को लुभाने के लिए निकाला नायाब तरीका

दरअसल, राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा मतदान है और 3 दिसंबर को रिजल्ट जारी होंगे। इसी के मद्देनजर भीलवाड़ा में इलेक्शन कमीशन डिपार्टमेंट वोटर्स को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जगह-जगह मजेदार पोस्टर लगा रही है। ये पोस्टर देखने व पढ़ने में काफी इंटरेस्टिंग है। इलेक्शन कमीशन ने इन पोस्टर्स में बॉलीवुड के फेमस डायलॉग और अन्य कॉमिक्स का सहारा लिया है।

डायलॉग का किया इस्तेमाल

पोस्टर में देखा जा सकता हैं कि इलेक्शन कमीशन ने फेमस फिल्म करण-अर्जुन के डायलॉग 'मेरे करण अर्जुन आएंगे' का भी इस्तेमाल किया है।

Rajasthan

Image Source : SCREEN GRAB (PTI)
पोस्टर

वहीं, दूसरे पोस्टर में सलमान खान की वॉन्टेड फिल्म का डायलॉग 'एक बार में जो मैंने कमिटमेंट कर दी तो मैं अपने आप की भी नहीं सुनता' इसका भी इस्तेमाल किया है।

eci, RAJASTHAN

Image Source : SCREEN GRAB (PTI)
इलेक्शन कमीशन ने डायलॉग का लिया सहारा

एक अन्य पोस्टर में मिस्टर इंडिया का फेमस डायलॉग 'मोगेम्बो खुश हुआ' का भी इस्तेमाल में लिया गया है।

Bhilwara

Image Source : SCREEN GRAB (PTI)
पोस्टर

एक और पोस्टर में फिल्म उरी का Hows the Josh, High sir का भी इस्तेमाल किया गया है।

Rajasthan ECI

Image Source : SCREEN GRAB (PTI)
लगाए गए शहर में पोस्टर

वहीं, एक दूसरे पोस्टर में ओम शांति ओम का फेमस डायलॉग एक चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू का भी इस्तेमाल किया गया है।

ECI

Image Source : SCREEN GRAB (PTI)
पोस्टर

समाजसेवियों को भी दी जिम्मेदारी

इलेक्शन कमीशन के अधिकारी ने इस बारे में बताया कि भीलवाड़ा में मतदान प्रतिशत कम रहते हैं इसलिए हम ऐसे तरीके अपना रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि इस बार युवा मतदाता के साथ सभी वर्ग के मतदाताओं में जागरुकता पैदा होगी और वोटिंग परसेंटेज बढ़ेगी। इसके साथ ही कमीशन ने समाजसेवियों से भी कहा है कि वे लोगों को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करें।

ये भी पढ़ें:

वन्दे मातरम गाने से गूंज उठा लखनऊ का इकाना स्टेडियम,  Video देख आप भी देशभक्ति से हो जाएंगे लबरेज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement