Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शाहजहां शेख को 10 दिनों की पुलिस हिरासत, बशीरहाट कोर्ट में हुई पेशी

लंबे अर्से से फरार चल रहे टीएमसी नेता शाहजहां शेख को गिरफ्तारी के बाद आज बशीरहाट कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने शाहजहां शेख को 10 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Niraj Kumar Updated on: February 29, 2024 11:54 IST
शाहजहां शेख को पुलिस...- India TV Hindi
Image Source : ANI शाहजहां शेख को पुलिस हिरासत में भेजा गया

कोलकाता: संदेशखाली मामले में गिरफ्तार टीएमसी नेता शाहजहां शेख को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। शाहजहां को गिरफ्तारी के बाद बशीरहाट कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने शेख को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

साथियों के साथ एक घर में छिपा था शाहजहां शेख

शाहजहां शेख को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली से लगभग 30 किलोमीटर दूर मिनाखान में एक घर से गिरफ्तार किया गया। शेख कुछ साथियों के साथ एक घर में छिपा था। गिरफ्तार करने के बाद उसे बशीरहाट अदालत में पेश किया गया। कलकत्ता हाईकोर्ट ने बुधवार को कहा था कि सीबीआई, ईडी या पश्चिम बंगाल पुलिस शेख को गिरफ्तार कर सकती है। इसके 24 घंटे के भीतर ही शेख को हिरासत में ले लिया गया। 

राज्यपाल ने दी थी 72 घंटे की डेडलाइन 

राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने शेख की गिरफ्तारी के लिए सोमवार रात राज्य सरकार को 72 घंटे की ‘‘समयसीमा’’ दी थी। राज्यपाल ने कहा, ‘‘ अंधकार के बाद उजाला जरूर होता है। मैं इसका स्वागत करता हूं।’’ एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शेख का पता उसके मोबाइल फोन की ‘‘लोकेशन’’ से चला। उन्होंने कहा, ‘‘ शेख समय-समय पर अपना स्थान बदल रहा था। उसके मोबाइल फोन के टावर की ‘लोकेशन’ से उसका पता लगाया गया।’’ पुलिस ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोलकाता से लगभग 65 किलोमीटर दूर बशीरहाट अदालत में भारी पुलिस बल तैनाती किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement