Friday, April 26, 2024
Advertisement

ट्रंप को करारा जवाब, इस देश ने लगाया अमेरिकी नागरिकों पर बैन

यदि आप समझ रहे हैं कि यह देश उत्तर कोरिया है, तो आप गलत हैं। बैन लगाने की वजह भी बड़ी दिलचस्प है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 28, 2017 13:47 IST
Donald Trump | AP Photo- India TV Hindi
Donald Trump | AP Photo

त्रिपोली: लीबिया की अंतरिम सरकार ने बुधवार को ऐलान किया कि वह देश में अमेरिकी नागरिकों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने जा रहा है। लीबिया ने यह कदम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस नए कार्यकारी आदेश के बाद उठाया है, जिसमें लीबिया सहित 8 देशों के नागरिकों का अमेरिका में प्रवेश वर्जित किया गया है। लीबिया के इस कदम को देश के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति को एक करारे जवाब के रूप में देखा जा रहा है।

लीबिया ने अमेरिका के इस कदम को देश के नागरिकों को निशाना बनाते हुए किया गया उकसाने वाला गंभीर कदम करार दिया है। लीबिया का आरोप है कि अमेरिका ने उसे उन आतंकवादियों की ही श्रेणी में रख दिया है, जिनके खिलाफ लीबियाई सशस्त्र सेनाएं देश के नागरिकों की मदद से लड़ रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका द्वारा उठाए गए इस कदम से लीबिया की अंतरिम सरकार के पास एक ही विकल्प है कि वह अमेरिका के नागिरकों का लीबियाई क्षेत्र में प्रवेश वर्जित कर दे।

लीबिया में अमेरिकी दूतावास ने सोमवार को ऐलान किया कि अमेरिका में लीबिया के नागरिकों का प्रवेश सुरक्षा कारणों से प्रतिबंधित किया गया है। दूतावास का कहना है, ‘लीबिया अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए आवश्यक आतंकवाद संबंधित सूचनाओं सहित कई तरह की सूचनाओं को साझा करने की चुनौतियों से जूझ रहा है।’ अमेरिका के इस प्रतिबंध से लीबिया बेहद नाराज हुआ और उसने अपने देश में अमेरिकी नागरिकों के प्रवेश पर बैन लगा दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement