अल्जीरिया की अदालत ने 49 लोगों को दिया मृत्युदंड, एक चित्रकार की पीट-पीटकर की थी हत्या

अल्जीयर्स की एक अदालत ने एक मामले में 49 लोगों लोगों को मौत की सजा सुनाई। दरअसल, दोषियों ने एक चित्रकार को आग लगाने के शक में पीट-पीटकर मार डाला था।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 25, 2022 14:30 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

अल्जीयरिया की एक अदालत ने एक मामले में 49 लोगों लोगों को मौत की सजा सुनाई। दरअसल, दोषियों ने एक चित्रकार को आग लगाने के शक में पीट-पीटकर मार डाला था। बचाव पक्ष के वकील के मुताबिक, मृतक पर जंगल में भीषण आग लगाने का शक था, जबकि वास्तव में वह आग बुझाने के प्रयासों में मदद के लिए आगे आया था। पूर्वोत्तर अल्जीरिया के कबीलाई क्षेत्र में पिछली साल हुए इस हत्याकांड ने देश को झकझोर कर रख दिया था।

चित्रकार की हत्या में 100 से ज्यादा लोग संदिग्ध थे शामिल

जानकारी के मुताबिक यह घटना ऐसे समय में हुई थी, जब पहाड़ी क्षेत्र वाले बर्बर प्रांत के जंगल में भीषण आग लगने के कारण 90 लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में वे सैनिक भी शामिल थे जो आग बुझाने के अभियान में जुटे थे। चित्रकार जमील बेन इस्माइल की हत्या में 100 से अधिक संदिग्ध शामिल थे, जिनमें से अधिकतर को उनकी हत्या में भूमिका का दोषी पाया गया। 

कोर्ट ने 38 अन्य को 2-12 साल की सजा सुनाई

बचाव पक्ष के वकील हकीम साहेब ने बताया कि अदालत ने 38 अन्य दोषियों को 2-12 साल की सजा सुनाई गई है। गौरतलब है कि दोषियों के मौत की सजा के बजाय आजीवन कारावास की सजा काटने की संभावना है क्योंकि अल्जीरिया में दशकों से मृत्युदंड पर रोक है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन