Friday, April 26, 2024
Advertisement

इजरायल से हुई गाजा में एक और बड़ी चूक, अमेरिकी एजेंसी के कर्मचारी को हवाई हमले में कर दिया ढेर

हमास से जंग लड़ रही इजरायली सेना से गाजा में महज 48 घंटे के भीतर दूसरी सबसे बड़ी चूक हुई है। इजरायल ने हवाई हमले में अपने मददगार अमेरिका के ही एक कर्मचारी को मार गिराया है। अभी एक दिन पहले ही इजरायल ने इससे पहले अपने ही 3 बंधकों को गाजा में गलती से मार दिया था।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 17, 2023 15:12 IST
गाजा में इजरायली हमले का एक दृश्य।- India TV Hindi
Image Source : AP गाजा में इजरायली हमले का एक दृश्य।

गाजा में एक दिन पहले अपने ही 3 बंधकों को हवाई हमले में मार गिराने वाली इजरायली सेना ने एक और बड़ी चूक कर दी है। इजरायल ने गाजा में अमेरिकी एजेंसी के एक कर्मचारी को ही हवाई हमले में ढेर कर दिया है। इससे अमेरिका में भी खलबली मच गई है। बता दें कि इजरायल-हमास युद्ध में अब तक अमेरिका ही इजरायल का सबसे बड़ा मददगार रहा है। मगर इजरायली सेना की इस बड़ी चूक के बाद हालात बिगड़ सकते हैं। इजरायल के हवाई हमले में गाजा में ‘अमेरिकी एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेव्लप्मेंट’ (यूएसएआईडी) का एक कर्मचारी मारा गया।
 
अमेरिकी कर्मचारी हानी जेना (33) के एक सहयोगी ने एक बयान में यह जानकारी दी। यूएसएआईडी ने अपने कर्मचारी के मारे जाने का संज्ञान लिया और मानवीय मदद मुहैया कराने के लिए वहां मौजूद कर्मचारियों की व्यापक सुरक्षा किए जाने की अपील की। बयान में बताया गया कि पांच नवंबर को गाजा पर हजराइल के हवाई हमले में जेना, उनकी पत्नी, उनकी दो और चार वर्ष की दो बेटियां तथा परिवार के अन्य सदस्य मारे गए।
 

कर्मचारी की मौत के बाद आया अमेरिकी एजेंसी का रिएक्शन

अमेरिकी एजेंसी ने कहा कि इंटरनेट-प्रौद्योगिकी कार्मचारी जेना ने हवाई हमलों से बचने के लिए अपने परिवार के साथ गाजा सिटी में एक घर में शरण ली हुई थी लेकिन जेना और उनका परिवार हमले से बच नहीं सका। यूएसएआईडी के एक सदस्य के मारे जाने की खबर समाचार पत्र ‘वाशिंगटन पोस्ट’ ने सबसे पहले प्रकाशित की थी। एक रिपोर्ट के अनुसार जेना ने एक सहकर्मी को संदेश भेजा था जिसमें उसने लिखा था, ‘‘मेरी बेटियां डरी हुई हैं और मैं उन्हें शांत रखने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन ये बमबारी भयावह हैं।’’ यूएसएआईडी की प्रवक्ता जेसिका जेनिंग्स ने शनिवार को एक ईमेल में कहा,‘‘यूएसएआईडी समुदाय इस लड़ाई में निर्दोष नागरिकों और हानी जेना जैसे साहसी व्यक्ति सहित मानवीय सहायताकर्मियों के मारे जाने पर शोक व्यक्त करता है। (एपी) 
 

यह भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement