Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका की महिला मंत्री के साथ हाइवे पर लूटपाट, बॉडीगॉर्ड्स के हथियार भी लूटकर ले गए बदमाश

जोहानिसबर्ग से सामने आए एक हैरान कर देने वाले मामले में एक व्यस्त हाइवे पर न सिर्फ सरकार की एक मंत्री से लूटपाट की गई, बल्कि बदमाशों ने उनके बॉडीगार्ड्स के हथियार भी छीन लिए।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: November 08, 2023 9:25 IST
South African minister robbed, South Africa News, South Africa Robbery- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बदमाशों ने बॉडीगार्ड्स से हथियार भी लूट लिए।

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में बदमाशों ने एक महिला मंत्री के साथ ही लूटपाट की वारदात को अंजाम दे दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोहानिसबर्ग के एक व्यस्त हाईवे पर बंदूक दिखाकर महिला मंत्री से लूटपाट करने और उनके 2 बॉडीगार्ड्स से पिस्तौल छिनने के मामले में पुलिस संदिग्धों की तलाश में जुटी है। पुलिस ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि लूटपाट की ये घटना तब हुई जब परिवहन मंत्री सिंदिसिवे चिकुंगा के बॉडीगार्ड सोमवार सुबह हाईवे पर गाड़ी के पंक्चर हुए टायर को बदल रहे थे।

लुटेरों ने मंत्री के सिर पर तानी थी बंदूक

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टायर बदलने के दौरान ही 3 बंदूकधारी कथित तौर पर झाड़ियों से बाहर निकले और बॉडीगार्ड्स के हथियार छीनकर उन्हें जमीन पर लेटने का आदेश दिया। इसके बाद उन्होंने चिकुंगा पर बंदूक तान दी और उनकी कुछ प्राइवेट चीजें लूट लीं। पुलिस प्रवक्ता एथलेंडा माथे ने कहा,‘इस अप्रत्याशित घटना के बाद संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी गई है।’ मंत्री ने मंगलवार को संसदीय संबोधन के दौरान सांसदों से कहा कि इस घटना से उन्हें काफी सदमा पहुंचा है। चिकुंगा ने कहा, ‘यह घटना बहुत पीड़ादायक और मन को विचलित करने वाली थी। बहुत बुरा अनुभव था।’

लुटेरों ने किया इस तरकीब का इस्तेमाल?

मंत्री ने कहा,‘जब मुझे एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है तो मैंने फोन करने की कोशिश की। लेकिन इससे पहले कि मैं कुछ कर पाती, उन्होंने गाड़ी का दरवाजा खोल दिया और मेरे सिर पर बंदूक तान दी और मुझे बाहर आने को कहा।’ माना जा रहा है कि बदमाशों ने चिकुंगा की कार के टायर को पंक्चर करने के लिए सड़क पर कीलें बिछा दी थीं और फिर जब उनके बॉडीगार्ड्स टायर ठीक करने के लिए निकले हैं तो उन्होंने उन पर घात लगाकर हमला कर दिया। जोहानिसबर्ग में लुटेरे अक्सर इस तरकीब का सहारा लेते हैं। पुलिस ने कहा कि बॉडीगार्ड्स को जरूरी मदद और काउंसलिंग दी जा रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement