1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कर्मचारियों से एक महीने का वेतन दान करने का श्रीलंका सरकार का आग्रह

कर्मचारियों से एक महीने का वेतन दान करने का श्रीलंका सरकार का आग्रह

 श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के सचिव पी बी जयसुंदरा ने सरकारी क्षेत्र के सभी कर्मचारियों को पांच मई को लिखे एक पत्र में कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय व्यापार, निर्यात और पर्यटन से प्राप्त होने वाला राजस्व बाधित हुआ है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 07, 2020 17:56 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

कोलंबो. श्रीलंका सरकार ने अपने कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वे मई महीने का अपना पूरा वेतन या उसके एक हिस्से का योगदान कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए करें। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के सचिव पी बी जयसुंदरा ने सरकारी क्षेत्र के सभी कर्मचारियों को पांच मई को लिखे एक पत्र में कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय व्यापार, निर्यात और पर्यटन से प्राप्त होने वाला राजस्व बाधित हुआ है।

पत्र में कर्मचारियों से मई का पूरा वेतन या उसके एक हिस्से का योगदान कोविड-19 महामारी के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद के लिए करने का आग्रह करते हुए कहा गया है, ‘‘हालांकि यह अर्थव्यवस्था पर एक अस्थायी दबाव हो सकता है, सरकार ऋण की अदायगी के लिए बाध्य है। यदि हम कोई तरीका निकाल कर स्थानीय रिण के भुगतान से बच भी लें, हमें उपलब्ध सीमित सरकारी राजस्व का इस्तेमाल करते हुए विदेशी ऋण की अदायगी करनी ही होगी।’’

जयसुंदरा ने कहा कि वह इस उद्देश्य के लिए अपनी मई का वेतन दान करेंगे। पत्र में कहा गया है कि सरकारी क्षेत्र के वेतन के भुगतान के लिए प्रति महीने करीब 100 अरब रुपये की जरूरत होती है। इस बीच, कोविड-19 संकट से उबरने के बाद विभिन्न क्षेत्रों और निर्दिष्ट लक्ष्यों की पूर्ति के लिए एक आर्थिक मॉडल विकसित करने के लिए एक नया कार्यबल का गठन किया गया है। श्रीलंका में कोरोना वायरस के 797 मामले सामने आये हैं जिनमें नौ मौतें भी शामिल हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X