Covid-19 Singapore: सिंगापुर में भारतीय मूल के युवक पर लगा 4,000 सिंगापुर डॉलर का जुर्माना, जानें क्या है वजह?

Covid-19 Singapore: सिंगापुर में भारतीय मूल के 19 वर्षीय एक युवक पर कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन कर नए साल का जश्न मनाने के मामले में 4,000 सिंगापुरी डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। 

Shashi Rai Edited by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 01, 2022 12:52 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlights

  • सिंगापुर में भारतीय मूल के युवक पर लगा जुर्माना
  • 4,000 सिंगापुर डॉलर का लगाया गया जुर्माना
  • 19 वर्षीय युवक ने किया था कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन

Covid-19 Singapore: सिंगापुर में भारतीय मूल के 19 वर्षीय एक युवक पर कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन कर नए साल का जश्न मनाने के मामले में 4,000 सिंगापुरी डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। स्थानीय मीडिया की एक खबर में यह जानकारी दी गई। खबर के मुताबिक 'कोटरा वेंकट साई रोहनकृष्णा' ने पिछले साल नए साल की पूर्व संध्या पर नदी किनारे एक पार्टी में स्पाइडरमैन की पोशाक में पहुंच कोविड-19 (अस्थायी उपाय) (नियंत्रण आदेश) विनियम 2020 का उल्लंघन किया था। 

कोविड-19 सुरक्षा प्रबंधन उपायों का उल्लंघन 

खबर के मुताबिक वह और उसके तीन दोस्त अपने यूट्यूब चैनल के लिए वीडियो बनाने के लिहाज से क्लार्क क्वे में एक भीड़ में शामिल हुए थे। कुछ दिन बाद उन्होंने इस वीडियो को यूट्यूब पर साझा किया था, जिसमें वह कोविड-19 सुरक्षा प्रबंधन उपायों का उल्लंघन करते नजर आ रहे थे। उप लोक अभियोजक जेरेमी बिन ने अदालती दस्तावेजों में बताया कि रोहनकृष्णा के चीन के दो दोस्तों ग्लैक्सी लो जुआन मिंग, ली हर्न सिंग और भारतीय मूल के आकाश ने उसकी वीडियो बनाने में मदद की।

जुर्माने के साथ जेल जाने का भी प्रावधान

बिन ने कहा कि रोहनकृष्णा की स्पाइडरमैन की पोशाक ने लोगों को आकर्षित किया और उन्होंने उस वक्त मास्क भी नहीं पहन रखा था, जो तब लागू नियम के तहत अनिवार्य था। कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने पर 10,000 सिंगापुरी डॉलर तक का जुर्माना, छह महीने तक की जेल या दोनों का प्रावधान है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन