Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत से नौकरी करने के लिए UAE गया था शख्स, निकल गई 45 करोड़ रुपये की लॉटरी

केरल से नौकरी करने दुबई गए श्रीजू को एकबारगी तो यकीन ही नहीं हुआ कि उन्होंने ‘महजूज सैटरडे मिलियन्स’ के 154वें ड्रॉ में 45 करोड़ रुपये की बड़ी रकम जीती है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: November 17, 2023 8:18 IST
Mahzooz Saturday Millions, UAE, weekly draw, top prize winner- India TV Hindi
Image Source : PHOTO: MAHZOOZ.AE केरल के रहने वाले श्रीजू ने 45 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है।

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात यानी कि UAE के अलग-अलग शहरों में रहने वाले कम से कम 5 भारतीयों के या तो साप्ताहिक ड्रॉ निकले या उनकी लॉटरी निकली है। इनमें से एक शख्स एक कंट्रोल रूम का ‘ऑपरेटर’ है जिसकी 45 करोड़ रुपये की लॉटरी निकली है। बता दें कि UAE में बड़ी संख्या में भारतीय लॉटरी में पैसे लगाते हैं और इनमें से ज्यादातर मध्यम वर्ग या निम्न मध्यम वर्ग से ताल्लुक रखते हैं। बता दें कि पिछले कुछ सालों में UAE में कई भारतीयों ने लॉटरी में बड़ी रकम जीती है और रातोंरात उनकी किस्मत पलट गई है।

39 साल के ऑपरेटर की खुली किस्मत 

बुधवार को 154वें ड्रॉ की घोषणा की गई और इसके मुताबिक, ऑयल एंड गैस इंडस्ट्री के कंट्रोल रूम में ‘ऑपरेटर' के रूप में काम करने वाले श्रीजू ने ‘महजूज सैटरडे मिलियन्स’ में 2 करोड़ दिरहम यानी कि 45 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जीती है। केरल के रहने वाले 39 साल के श्रीजू पिछले 11 वर्षों से फुजैराह में रहकर काम कर रहे हैं। उन्हें जब ड्रॉ जीतने की खबर मिली तब वह काम पर थे। श्रीजू ने कहा कि वह यह जानकर स्तब्ध रह गए कि उन्होंने सिर्फ इनाम ही नहीं जीता बल्कि सबसे बड़ा इनाम जीता है।

भारत में घर खरीदने जा रहे हैं श्रीजू

‘गल्फ न्यूज’ ने श्रीजू के हवाले से कहा,'मैं अपनी कार में बैठने ही वाला था कि मैंने अपना महजूज अकाउंट चेक किया और मुझे अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हो रहा था। मुझे समझ ही नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं। मैंने महजूज से कॉल का इंतजार किया ताकि मेरी जीती हुई राशि की पुष्टि हो सके।' श्रीजू 6 साल के जुड़वां बच्चों के पिता हैं। अब वह बिना किसी लोन के भारत में घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं। ‘गल्फ न्यूज’ के मुताबिक, दुबई में रहने वाले केरल के 36 वर्षीय सरत शिवदासन ने ‘इमेरेट्स ड्रा फास्ट5’ में करीब 11 लाख रुपये जीते हैं।

मुंबई के शख्स ने जीते थे 16 लाख रुपये

इससे पहले 9 नवंबर को मुंबई के रहने वाले 42 वर्षीय मनोज भावसार ने फास्ट5 राफ्फेल में करीब 16 लाख रुपये जीते थे। भावसार पिछले 16 साल से अबू धाबी में रह रहे हैं। ‘गल्फ न्यूज’ की खबर के मुताबिक, 8 नवंबर को एक अन्य भारतीय अनिल जियानचंदानी ने दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आयोजित ‘दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर’ प्रमोशन में 10 लाख अमेरिकी डॉलर जीते थे। 8 नवंबर को एक खबर में बताया गया था कि ‘महजूज सैटरडे मिलियंस’ के विजेताओं में 2 भारतीय भी शामिल हैं, जिन्होंने करीब 22 लाख रुपये जीते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement