Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

नहीं थम रहा इजरायल फिलिस्तीन का संघर्ष, इजरायली सेना ने फिर की कार्रवाई, एक फिलिस्तीन की मौत

इजराइली सेना ने जेनिन के दक्षिण में स्थित जबाबदेह शहर में सुबह होने से पहले गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस दौरान 17 वर्षीय ओथमान अबू खर्ज की सिर में गोली लगने से मौत हो गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 22, 2023 16:57 IST
नहीं थम रहा इजरायल फिलिस्तीन का संघर्ष, इजरायली सेना ने फिर की कार्रवाई, एक फिलिस्तीन की मौत- India TV Hindi
Image Source : FILE नहीं थम रहा इजरायल फिलिस्तीन का संघर्ष, इजरायली सेना ने फिर की कार्रवाई, एक फिलिस्तीन की मौत

Israel News: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है। इजरायल की सेना लगातार फिलिस्तीन विद्रोहियों पर हमले रही है। वहीं फिलिस्तीन विद्रोही भी चैन से नहीं बैठ रहे हैं। वे भी इजरायल पर हमले का कोई मौका नहीं खोना चाहते। इसी बीच उत्तरी वेस्ट बैंक के एक कस्बे में मंगलवार को इजराइली सैनिकों की कार्रवाई के दौरान 17 वर्षीय एक फिलिस्तीनी की मौत हो गई।

गिरफ्तारी के लिए की छापेमारी

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। स्थानीय चिकित्सकों ने बताया कि इजराइली सेना ने जेनिन के दक्षिण में स्थित जबाबदेह शहर में सुबह होने से पहले गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस दौरान 17 वर्षीय ओथमान अबू खर्ज की सिर में गोली लगने से मौत हो गई। यह छापेमारी इसलिए की गई क्योंकि इज़राइली सुरक्षा बल अभी भी उस फिलिस्तीनी बंदूकधारी की तलाश कर रहे हैं, जिसने शनिवार को उत्तरी  फिलिस्तीनी शहर हवारा में गोलीबारी की थी। 

15 संदिग्ध​ फिलिस्तिनियों को किया गिरफ्तार

इस गोलीबारी में एक इजरायली व्यक्ति और उसके पुत्र की मौत हो गई थी। इजरायली सेना ने बताया कि उनके बलों ने उत्तरी वेस्ट बैंक के विभिन्न शहरों से 15 फिलस्तीनी संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इजराइली सुरक्षा बलों ने कहा कि उन्होंने जबाबदेह में उन निवासियों पर गोलियां चलाईं जिन्होंने उन पर विस्फोटक उपकरण फेंके थे। इजराइल और फलस्तीन के बीच संघर्ष में इस साल अब तक 180 से ज्यादा फिलिस्तीनी और लगभग 30 इजराइली मारे जा चुके हैं। 

Also Read: 

रूस के लूना-25 मिशन फेल होने से चीन को भी लगा सदमा, जानिए क्या बोला 'ड्रैगन'?

70 साल बाद बंद होने जा रहा लंदन का ऐतिहासिक इंडिया क्लब, स्वतंत्रता के बाद से ही भारतीय प्रवासियों का था दूसरा घर

Explainer: दक्षिण अफ्रीका में बढ़ेगा BRICS का कुनबा! इस पर समिट में होगा फैसला, जानिए भारत के लिए क्यों अहम है यह समिट?

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement