Thursday, April 18, 2024
Advertisement

शहबाज शरीफ के शपथ ग्रहण से पहले पाकिस्तान के राष्ट्रपति की 'तबीयत बिगड़ी'

शहबाज शरीफ को आरिफ अल्वी द्वारा शपथ दिलाया जाना प्रस्तावित था। अल्वी अविश्वास प्रस्ताव के जरिये अपदस्थ किए गए इमरान खान की पार्टी के सदस्य थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2022 21:14 IST
Arif Alvi - India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/DR.ARIFALVI Pakistan President Arif Alvi

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री निर्वाचित हुए शहबाज शरीफ के शपथ ग्रहण से कुछ घंटे पहले राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने ''तबीयत खराब'' होने की शिकायत की। शरीफ को अल्वी द्वारा शपथ दिलाया जाना प्रस्तावित था। अल्वी अविश्वास प्रस्ताव के जरिये अपदस्थ किए गए इमरान खान की पार्टी के सदस्य थे। राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी संक्षिप्त बयान में कहा गया, ''राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी ने बेचैनी महसूस होने की शिकायत की है। चिकित्सकों ने उनकी गहनता से जांच की और उन्हें कुछ दिन आराम करने की सलाह दी है।''

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि शपथग्रहण समारोह आयोजित होगा या नहीं? पाकिस्तान की संसद ने सोमवार को शहबाज शरीफ को निर्विरोध देश का 23वां प्रधानमंत्री चुन लिया और इमरान खान के खिलाफ आठ मार्च को लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के बाद से देश में बनी अनिश्चितता की स्थिति समाप्त हो गई।

पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ के संसद में मतदान में भाग नहीं लेने और वॉकआउट करने की घोषणा की थी, जिसके बाद 70 साल के शहबाज प्रधानमंत्री पद की दौड़ में अकेले उम्मीदवार रह गए थे।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement