Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पट्टी पर हमले जारी रखने का दिया निर्देश, इजरायली हमले में अब तक 28 फिलिस्तीनियों की मौत

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार रात अपनी सेना को गाजा पट्टी में लगातार हमला करते रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इजरायल का सैन्य अभियान जब तक जरूरी होगा, जारी रहेगा। ताजा इजरायली हमले में करीब 29 फिलिस्तीनियों की मौत हुई है। जबकि 93 लोग घायल हुए हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 12, 2023 10:10 IST
इजरायली हमले की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI इजरायली हमले की प्रतीकात्मक फोटो

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार रात अपनी सेना को गाजा पट्टी में लगातार हमला करते रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इजरायल का सैन्य अभियान जब तक जरूरी होगा, जारी रहेगा। ताजा इजरायली हमले में करीब 29 फिलिस्तीनियों की मौत हुई है। जबकि 93 लोग घायल हुए हैं। वहीं गाजा पट्टी के जवाबी हमले में एक इजरायली नागरिक की भी मौत हो गई है। नेतन्याहू ने तेल अवीव में रक्षा मंत्रालय में रक्षा मंत्री योआव गैलेंट, शिन बेट खुफिया एजेंसी के निदेशक रोनेन बार, सेना प्रमुख हर्जी हलेवी और अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ सुरक्षा आकलन के बाद कहा कि गाजा पर हमले करते रहें।

एक बयान के अनुसार, नेतन्याहू और गैलेंट ने सेना और शिन बेट को फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद से भारी कीमत वसूलना जारी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, अभियान जब तक आवश्यक होगा, तब तक जारी रहेगा। फिलिस्तीनियों और इजरायल के बीच मध्यस्थ रहे मिस्र द्वारा युद्धविराम के लिए बातचीत के प्रयासों का अभी तक कोई परिणाम नहीं निकला है। इजरायल के राज्य के स्वामित्व वाले कान टीवी समाचार ने बताया कि मिस्र की एक टीम वार्ता के लिए इजरायल की यात्रा कर रही है, लेकिन एक इजरायली अधिकारी ने गुरुवार की रात एक बयान में कहा कि युद्धविराम फिलहाल एजेंडे में नहीं है।

मंगलवार को इजरायल ने मारे थे गाजा के 3 कमांडर

इजरायल द्वारा मंगलवार से गाजा पट्टी पर हवाई हमलों में इस्लामिक जिहाद के तीन वरिष्ठ कमांडरों को मार गिराया था। इसके बाद लड़ाई तेज हो गई। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, लड़ाई की शुरुआत के बाद से 29 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, इनमें छह बच्चे और तीन महिलाएं शामिल हैं, और 93 घायल हुए हैं, जिनमें 32 बच्चे और 17 महिलाएं शामिल हैं। उधर, इजरायल में, तेल अवीव से 25 किमी दक्षिण में एक शहर, रेहोवोट में एक आवासीय इमारत पर रॉकेट गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य घायल हो गए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement