Monday, April 29, 2024
Advertisement

चीन से आए 50 फीसदी से ज्यादा यात्री मिलान एयरपोर्ट पर कोविड पॉजिटिव, मचा हड़कंप

हाल के दिनों में मिलान के मालपेंसा हवाईअड्डे पर कोरोना जांच की गई जिसमें 50 प्रतिशत से अधिक लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई, जिसके बाद लोम्बार्डी क्षेत्र में कोरोना रिपोर्ट जरूरी कर दी गई।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 29, 2022 22:38 IST
फ्लाइट- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE फ्लाइट

बर्लिन: यूरोपीय संघ के सदस्य देश इस बात पर संयुक्त रुख खोजने की कोशिश कर रहे हैं कि चीन से आने वाले यात्रियों के साथ कैसा व्यवहार किया जाए, बीजिंग द्वारा अपने पहले के प्रतिबंधों के तेजी से रोलबैक के बाद इटली ने कोविड-विरोधी जांच वापस लाने का आग्रह किया। द गार्जियन ने बताया कि दुनिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले देश में संक्रमण दर बढ़ने की खबरों के बाद इटली ने बुधवार को चीन से आने वाले सभी एयरलाइन यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी कर दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल के दिनों में मिलान के मालपेंसा हवाईअड्डे पर कोरोना जांच की गई जिसमें 50 प्रतिशत से अधिक लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई, जिसके बाद लोम्बार्डी क्षेत्र में कोरोना रिपोर्ट जरूरी कर दी गई। हालांकि, गुरुवार को इटली के धुर दक्षिणपंथी प्रीमियर जियोर्जिया मेलोनी ने कहा कि देश में प्रवेश करने वालों में अब तक कोविड-19 म्यूटेशन से संबंधित कोई नया मामला नहीं पाया गया है, जिसमें लगभग आधे नमूनों को अनुक्रमित किया गया है।

मेलोनी ने फिर भी जोर देकर कहा कि चीन से सभी यात्रियों के लिए कोविड परीक्षण की आवश्यकता केवल तभी प्रभावी होगी जब इसे यूरोपीय स्तर पर लिया जाए, यह देखते हुए कि कई लोग अन्य यूरोपीय देशों के माध्यम से कनेक्टिंग फ्लाइट से इटली पहुंचते हैं। मेलोनी के उप और परिवहन मंत्री, माटेओ साल्विनी ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि, इटली चीन से आने वाले लोगों के लिए हवाई अड्डों पर कोविड-रोधी जांच करने वाला एकमात्र देश नहीं हो सकता है, इस तरह के उपायों को पूरे यूरोप में लागू करने का आग्रह किया।

इस महीने की शुरुआत में, चीन ने कोविड-19 महामारी के अपने प्रबंधन पर यू-टर्न लिया, कड़े प्रतिबंधों को खत्म कर दिया और वायरस को एक ऐसे देश में तेजी से फैलने दिया जो मध्य चीनी शहर वुहान में शुरुआती प्रकोप के बाद से वायरस के संपर्क में नहीं आए है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement