Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस्तीफा देंगे ब्रिटिश पीएम? पार्टीगेट को लेकर Boris Johnson की पार्टी के भीतर उठे बगावती सुर

Boris Johnson: ब्रिटेन के पूर्व कैबिनेट मंत्री और अटॉर्नी जनरल जेरेमी राइट ने सोमवार को एक बयान में कहा कि जॉनसन को "इस और भविष्य की सरकारों के भले के लिए" इस्तीफा दे देना चाहिए।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 30, 2022 23:56 IST
Boris Johnson- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Boris Johnson

Highlights

  • कंजर्वेटिव पार्टी के भीतर अंसतोष की आवाज तेज
  • बोरिस जॉनसन से पीएम पद से इस्तीफा देने की मांग
  • आलोचना करने वाले सांसदों की संख्या बढ़कर हुई 26

Boris Johnson: ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के भीतर संसद के उन सदस्यों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है, जिन्होंने पार्टीगेट कांड के लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है और पार्टी के नेता बोरिस जॉनसन से प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग कर रहे हैं। 

डाउनिंग स्ट्रीट में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए लॉकडाउन संबंधी कानूनों को तोड़ते हुए पार्टियां करने के मामले गत सप्ताह एक शीर्ष नौकरशाह स्यु ग्रे की जांच रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद से खुलकर आलोचना करने वाले सांसदों की कुल संख्या बढ़कर 26 हो गई है। 

ब्रिटेन के पूर्व कैबिनेट मंत्री और अटॉर्नी जनरल जेरेमी राइट ने सोमवार को एक बयान में कहा कि जॉनसन को "इस और भविष्य की सरकारों के भले के लिए" इस्तीफा दे देना चाहिए। वहीं, टोरी से सांसद इलियट कोल्बर्न ने कहा कि वह "सुरक्षा और सफाई कर्मचारियों के खराब बर्ताव के खुलासे से स्तब्ध हैं।"

 ग्रे की रिपोर्ट के बाद जॉनसन ने फिर से माफी मांगी और उनकी पार्टी के भीतर ही अंसतोष की आवाज तेज हो रही है। यह खबरें तब आ रही हैं, जब ब्रिटिश मीडिया की खबरों में दावा किया गया है कि जॉनसन की पत्नी कैरी के प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर डाउनिंग स्ट्रीट के फ्लैट में एक अन्य गोपनीय पार्टी के बारे में स्पष्टीकरण देने के लिए हाउस ऑफ कॉमन्स समिति के समक्ष पेश होने की संभावना है। 

बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोविड महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का उल्लंघन कर पार्टियों में शामिल होने की पूरी जिम्मेदारी ली थी, लेकिन अपने इस्तीफे की मांग को नजरअंदाज कर दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement