1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. FBI का बड़ा बयान, टेक्सास में नेवी बेस पर गोलीबारी की घटना ‘आतंकवाद से जुड़ी’ है

FBI ने कहा- टेक्सास में नेवी बेस पर गोलीबारी की घटना ‘आतंकवाद से जुड़ी’, और लोगों का पता लगाया जा रहा है

अमेरिका में टेक्सास के नेवी बेस पर हुई गोलीबारी की घटना की जांच ‘आतंकवाद से जुड़े’ मामले के तौर पर की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2020 10:45 IST
FBI, US Navy base in Texas, US Navy base in Texas Attack, Texas Attack, Texas Terrorism Attack- India TV Hindi
Image Source : AP Shooting at Texas Naval Station 'Terrorism-Related', says FBI official.

कॉर्पस क्रिस्टी: अमेरिका में टेक्सास के नेवी बेस पर हुई गोलीबारी की घटना की जांच ‘आतंकवाद से जुड़े’ मामले के तौर पर की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में एक नाविक घायल हो गया और हमलावर की मौत हो गई। FBI ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इसमें और कौन शामिल है। अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि नौसैन्य वायु स्टेशन-कॉपर्स क्रिस्टी में यह गोलीबारी गुरुवार सुबह करीब 06:15 बजे हुई।

सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया

बंदूकधारी ने एक वाहन में सवार होकर नेवी बेस के द्वार से तेजी से घुसने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों ने समय पर अवरोधक लगा कर उसे रोक दिया। उन्होंने बताया कि इसके बाद हमलावर कार से उतरा और उसने गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें नौसेना का एक नाविक घायल हो गया। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बंदूकधारी मारा गया। FBI के विशेष एजेंट लियाह ग्रीव्स ने गुरुवार की दोपहर को बताया कि एजेंसी इस गोलीबारी की ‘आतंकवाद संबंधी घटना’ के रूप में जांच कर रही है।

‘मामले की जांच चल रही है’
ग्रीव्स ने कहा कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इसमें और कौन शामिल है। ग्रीव्स ने कहा, ‘हमें विश्वास हो गया कि नौसैन्य वायु स्टेशन कॉर्पस क्रिस्टी में हुई घटना आतंकवाद से जुड़ी है।’ उन्होंने कहा कि राज्य, स्थानीय और संघीय सहयोगियों के साथ मिलकर जांच की जा रही है। ग्रीव्स ने यह नहीं बताया कि इस हमले का कारण क्या हो सकता है या जांचकर्ता इस नतीजे पर कैसे पहुंचे कि यह आतंकवादी हमला था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X