Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

डबल धमाल! 3 साल पहले शख्स ने जीते थे 7 करोड़ रुपये, फिर जीत ली 37 करोड़ की लॉटरी

फ्लोरिडा के जैक्सनविले के रहने वाले मुनिब गैर्वानोविक ने एक स्टोर से लॉटरी के कुछ टिकट खरीदे थे। मुनिब ने बताया कि वह हमेशा इसी स्टोर से टिकटें खरीदते रहते थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 03, 2020 16:25 IST
Lottery, lottery jackpot, jackpot win, jackpot crores, jackpot Ticket- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL फ्लोरिडा के जैक्सनविले के रहने वाले मुनिब गैर्वानोविक ने एक स्टोर से लॉटरी के कुछ टिकट खरीदे थे।

न्यूयॉर्क: दुनिया में कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन पर किस्मत की मेहरबानी कुछ ज्यादा ही होती है। लॉटरी में किस्मत से ही किसी को बड़ी रकम मिलती है, लेकिन यदि किसी शख्स को कुछ सालों के अंदर ही 2-2 बार करोड़ों की लॉटरी लग जाए तो आप क्या कहेंगे? अमेरिका के फ्लोरिडा में भी एक शख्स पर किस्मत कुछ ऐसे ही मेहरबान हुई है। 3 साल पहले मुनिब गैर्वानोविक नाम के शख्स ने 1 मिलियन डॉलर (लगभग 7.3 करोड़ रुपये) लॉटरी में जीते थे, और अब फिर इस शख्स ने 5 मिलियन डॉलर (लगभग 37 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती है।

‘हमेशा एक ही स्टोर से खरीदता था टिकट’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लोरिडा के जैक्सनविले के रहने वाले मुनिब गैर्वानोविक ने एक स्टोर से लॉटरी के कुछ टिकट खरीदे थे। मुनिब ने बताया कि वह हमेशा इसी स्टोर से टिकटें खरीदते रहते थे। उन्होंने बताया कि मैं हर नवंबर को अपना फेवरिट स्कैच ऑफ गेम्स खेलता था क्योंकि मुझे लगता है कि इस दौरान किस्मत मुझ पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहती है। उन्होंने कहा, '3 साल में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब मुझे इस स्टोर ने विजेता बनाया है।' बता दें कि लॉटरी के जिस टिकट को मुनिब ने खरीदा था, उसकी कीमत 20 डॉलर या लगभग 1500 रुपये थी।

‘स्टोर को भी मिला भारी-भरकम कमिशन’
मुनिब ने अपने इस टिकट पर 5 मिलियन डॉलर या 37 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम जीती थी। मुनिब के लॉटरी जीतने से सिर्फ उन्हें ही नहीं, बल्कि उस स्टोर को भी काफी फायदा हुआ जहां से वह हमेशा टिकट खरीदते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस गेट स्टोर से मुनिब ने स्क्रैच ऑफ टिकट खरीदा था उसे भी कमिशन के रूप में 10000 डॉलर या लगभग 7.5 लाख रुपये मिले हैं। इस तरह देखा जाए तो मुनिब किस्मत के धनी निकले, बल्कि उनके साथ-साथ गेट स्टोर की भी किस्मत चमक गई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement