Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

गजब: एक ही नंबर पर शख्स को लगी 2 बार लॉटरी, झटके में बन गया करोड़पति

वर्जीनिया में रहने वाले जेफ्री ने लॉटरी के ये टिकट 12 सितंबर को खरीदे थे। उन्होंने जो नंबर चुना था वह था 1-8-12-21-27, और उन्होंने इसके 2 टिकट लिए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2020 22:30 IST
Lottery, Big Lottery, Lottery Crorepati, Lottery Lakhpati, Lottery Millionaire, Lottery Billionaire- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL जेफ्री डेमार्को नाम के शख्स ने एक ही नंबर की लॉटरी पर दो बार जैकपॉट जीता और करोड़पति बन गए।

न्यूयॉर्क: एक बहुत ही पुरानी कहावत है कि जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। यह कहावत कई लोगों की जिंदगी पर बिल्कुल सटीक बैठती हुई दिखाई देती है। यह कहावत अमेरिका के रहने वाले जेफ्री डेमार्को पर भी सटीक बैठती है जिन्होंने एक ही नंबर की लॉटरी पर दो बार जैकपॉट जीता और करोड़पति बन गए। उन्होंने एक ही नंबर के 2 लॉटरी टिकट खरीदे थे, और संयोग से दोनों पर ही एक-एक लाख डॉलर (दोनों मिलाकर 1.47 करोड़ रुपये) का इनाम निकल गया। इस तरह जेफ्री एक ही झटके में करोड़पति बन गए।

विजेता को नहीं हुआ यकीन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्जीनिया में रहने वाले जेफ्री ने लॉटरी के ये टिकट 12 सितंबर को खरीदे थे। उन्होंने जो नंबर चुना था वह था 1-8-12-21-27, और उन्होंने इसके 2 टिकट लिए थे। हालांकि जब लॉटरी के नतीजे निकले तो उनको एकबारगी विश्वास ही नहीं हुआ। उन्हें दोनों ही टिकटों पर एक-एक लाख डॉलर का इनाम निकला था। उन्होंने कहा कि हम अक्सर लोगों को बड़ी रकम जीतते हुए देखते हैं पर कभी हमारे मन में यह ख्याल नहीं आया कि ऐसा हमारे साथ भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि वह अभी तक तय नहीं कर पाए हैं कि जीती गई रकम का करना क्या है।

Lottery, Big Lottery, Lottery Crorepati, Lottery Lakhpati, Lottery Millionaire, Lottery Billionaire

Image Source : VIRGINIA LOTTERY
वर्जीनिया में रहने वाले जेफ्री ने लॉटरी के ये टिकट 12 सितंबर को खरीदे थे।

महिला के लिए लकी साबित हुआ था कोरोना
यूं तो पूरी दुनिया कोरोना वायरस से बुरी तरह परेशान है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की एक महिला के लिए यह वरदान साबित हुआ है। कोरोना वायरस से फैली महामारी के चलते इस महिला ने पूरे 10 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (लगभग 5.2 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती है। महिला का कहना है कि कोरोना वायरस से फैली महामारी के चलते उसे अपनी यूरोप ट्रिप को कैंसिल करना पड़ा, और यदि ऐसा नहीं होता तो वह इस लॉटरी को कभी नहीं जीत पातीं। उन्होंने कहा कि ट्रिप कैंसिल होने की वजह से वह यूरोप नहीं जा पाईं और इस लॉटरी टिकट को खरीदने का मौका मिला। ये दोनों ही खबरें हमें यही बताती हैं कि जब किस्मत आपके ऊपर मेहरबान होती है तो कुछ भी हो सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement