Friday, April 19, 2024
Advertisement

ट्रंप प्रशासन का बड़ा फैसला, 7000 भारतीय प्रभावित होंगे

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओबामा प्रशासन के उस एमनेस्टी कार्यक्रम को आज रद्द कर दिया जिसके तहत अवैध तौर पर अमेरिका आये आव्रजकों को रोजगार के लिये वर्क परमिट दिया गया था।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: September 06, 2017 7:31 IST
Trump administration big decision 7000 Indians will be...- India TV Hindi
Trump administration big decision 7000 Indians will be affected

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओबामा प्रशासन के उस एमनेस्टी कार्यक्रम को आज रद्द कर दिया जिसके तहत अवैध तौर पर अमेरिका आये आव्रजकों को रोजगार के लिये वर्क परमिट दिया गया था। इससे 800,000 कामगारों पर असर पड़ेगा जिनके पास सही दस्तावेज नहीं हैं। इसमें 7000 से अधिक अमेरिकी भारतीय शामिल हैं। (लई चिंग-ते को ताइवान का नया प्रधानमंत्री बनाया गया)

अमेरिकी अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस ने कहा, मैं आज यहां यह घोषणा करता हूं कि डीएसीए डिफर्ड एक्शन फॉर चिल्ड्रन अरायवल नामक कार्यक्रम जो ओबामा प्रशासन में प्रभाव में आया था, उसे रद्द किया जाता है।

कुछ दिन से इस घोषणा की अपेक्षा की जा रही थी। इसके बाद देश भर में इसके खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गये। ट्रंप के फैसले के खिलाफ व्हाइट हाउस के बर सैकड़ों प्रदर्शनकारी एकत्रित हुए। हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने उस व्यवस्था को खत्म करने का फैसला किया जो बच्चों के रूप में अवैध रूप से अमेरिका पहुंचे आव्रजकों को वर्क परमिट जारी करने की अनुमति देती है। इस कदम से सात हजार से अधिक भारतीय-अमेरिकी प्रभावित हो सकते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement