Thursday, May 02, 2024
Advertisement

America News: कैलिफोर्निया में मारे गए सिख परिवार के परिजनों ने कहा- "अमेरिका का सपना गलत साबित हो गया"

America News: कैलिफोर्निया में मारी गई आठ महीने की बच्ची सहित पंजाब मूल के सिख परिवार के चार सदस्यों के परिवार वालों ने अमेरिका के अप्रवासी सुरक्षा नीति को गलत ठहराया। परिजनों ने कहा कि "अमेरिका का सपना गलत साबित हो गया।"

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 08, 2022 18:53 IST
Sikh family killed in California- India TV Hindi
Sikh family killed in California

Highlights

  • कैलिफोर्निया में मारी गई आठ महीने की बच्ची
  • पंजाब मूल के सिख परिवार के चार सदस्यों की हत्या
  • परिजनों ने कहा कि "अमेरिका का सपना गलत साबित हो गया

America News: कैलिफोर्निया में मारी गई आठ महीने की बच्ची सहित पंजाब मूल के सिख परिवार के चार सदस्यों के परिवार वालों ने अमेरिका के अप्रवासी सुरक्षा नीति को गलत ठहराया। परिजनों ने कहा कि "अमेरिका का सपना गलत साबित हो गया।" उनका अप्रवासी सपना तब समाप्त हो गया जब आठ महीने की आरोही ढेरी, उसके माता-पिता 27 वर्षीय जसलीन कौर और 36 वर्षीय जसदीप सिंह और उसके रिश्तेदार 39 वर्षीय अमनदीप सिंह का सोमवार को मर्सिड में अपहरण कर लिया गया और बुधवार को उनकी हत्या कर दी गई।

अमेरिका में अप्रवासी सुरक्षित नहीं

परिवार ने गोफंडमे डॉट कॉम पर एक आनलाइन अनुदान संचय में कहा, "अमेरिका में अप्रवासियों के रूप में, उन्होंने अपने और अपने परिवार की सुरक्षा हासिल करने के लिए 18 वर्षों तक कड़ी मेहनत की।" परिवार के गोफंडमे पेज में कहा गया है कि वे सभी रणधीर सिंह और कृपाल कौर, जो अमनदीप सिंह के माता-पिता थे, और जसदीप सिंह, और अमनदीप सिंह की पत्नी जसप्रीत कौर और उनके बच्चे छह वर्षीय एकम और नौ साल वर्षीय सीरत के साथ एक ही छत के नीचे रहते थे। 

परिजनों को आर्थिक मदद देने की अपील की

अपील में कहा गया है कि दोनों भाई परिवार में एकमात्र कमाने वाले थे और अपने बुजुर्ग माता-पिता की सेवा करते थे। अपील में एकम और सीरत की शिक्षा के लिए और जसप्रीत कौर और बुजुर्ग माता-पिता को वित्तीय राहत प्रदान करने के लिए 250,000 डॉलर देने की बात शामिल है।

आरोपी और उसके भाई को गिरफ्तार किया गया

शेरिफ कार्यालय के अनुसार, परिवार के ट्रकिंग व्यवसाय के लिए काम करने वाले एक पूर्व अपराधी यीशु मैनुअल सालगाडो को औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया गया है और उस पर चार हत्याओं और अपहरण का आरोप लगाया गया है। कार्यालय ने कहा, उनके भाई अल्बटरे सालगाडो को गुरुवार शाम को आपराधिक साजिश, सहायक और सबूत नष्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement