Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिकी एजेंसी ने जारी की राम मंदिर की मनमोहक सैटेलाइट इमेज, अंतरिक्ष से ऐसा दिखता है मंदिर

अयोध्या का रामलला मंदिर अंतरिक्ष से बड़ा ही भव्य दिखाई देता है। अमेरिकी एजेंसी ने राम मंदिर की मनमोहक सैटेलाइट इमेज जारी की है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 25, 2024 6:25 IST
 राम मंदिर की सैटेलाइट इमेज- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA राम मंदिर की सैटेलाइट इमेज

America Satellite Photo Ram Mandir: 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह की भव्यता देखते ही बनती थी। पूरी दुनिया की नजर इस भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर थी। भारत की धार्मिक नगरी अयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के बाद अयोध्या कैसी दिखती है, इसकी एक अद्भुत और आश्चर्यजनक सैटेलाइट इमेज अमेरिका स्थित प्लेनेट लैब्स इंक द्वारा खींची गई है। यह तस्वीर इस नवनिर्मित राम मंदिर की भव्यता को प्रतिबिंबित करती है।

राम मंदिर में 22 जनवरी के बाद से ही लाखों लोगांे ने दर्शन कर लिए हैं। पीएम मोदी ने सोमवार को मंदिर का उद्घाटन किया। इसके बाद से ही आम जनता के लिए राम दरबार खुल गया है। लाखों की संख्या में लोग रोज दर्शन कर रहे हैं। अब रामलला के दर्शन सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक होंगे। 

पहले दिन रामलला के दर्शन का बना था रिकॉर्ड

मंगलवार को आधिकारिक तौर पर राम मंदिर खुलने के पहले दिन रामलला के दर्शन का रिकॉर्ड बन गया था। भारी संख्या में लोगों ने दर्शन किए थे। कहा गया था कि मंगलवार को पांच लाख रामभक्तों ने मंदिर खुलने के पहले ही दिन रामलला दर्शन किए। हालांकि इस दौरान थोड़ी अव्यवस्था की भी खबरें आईं। लेकिन ऐसी खबर मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से ही लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए पूरी स्थिति का जायजा लिया और फिर पुलिस और प्रशासन को दिशा निर्देश जारी किए गए। 

विशिष्ट मेहमान पूर्व सूचना देकर आएं तो होगी सहूलियतः प्रशासन

योगी सरकार की ओर से कहा गया है कि अति विशिष्ट मेहमान अभी 10 दिनों तक अयोध्या ना आएं और अगर आएं तो प्रशासन या श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट को पहले ही बता कर ही आएं।  वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपने मंत्रियों से अपील की है कि वे भारी भीड़ को देखते हुए कोई अव्यवस्था न हो, इसलिए कुछ दिन अयोध्या मंदिर के दर्शन के लिए न जाएं। 

इसी बीच मंदिर में दर्शन का समय रात 10 बजे तक बढ़ा दिया गया है, जिससे भक्तों को अपनी श्रद्धा अर्पित करने के लिए पर्याप्त समय मिल गया है। 

इसरो ने भी ऐसी ही तस्वीर की थी शेयर 

समारोह से एक दिन पहले भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन इसरो के हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय सुदूर संवेदन केंद्र ने भव्य और दिव्य राम मंदिर की सैटैलाइट तस्वीरें जारी की थीं। अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की भव्य और दिव्य तस्वीरें इसरो ने उपग्रह से लीं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement